एशिया कप के खिताबी मुकाबले में श्रीलंका पहले करेगा बल्लेबाजी

आज के महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत के चोटिल अक्षर पटेल के स्थान पर वशिंगटन सुंदर को अंतिम एकादश में शामिल किया

एशिया कप के खिताबी मुकाबले में श्रीलंका पहले करेगा बल्लेबाजी

कोलंबो : कोलंबो में रविवार को खिली धूप के बीच श्रीलंका ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। आज के महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत के चोटिल अक्षर पटेल के स्थान पर वशिंगटन सुंदर को अंतिम एकादश में शामिल किया है वहीं श्रीलंका ने हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर हुये महीश थीक्षणा की जगह दुशान हेमंता को जगह दी है।

कोंलबो में मौसम साफ है और धूप खिली हुयी है जिससे इस मैच के निर्विघ्न संपन्न होने की उम्मीद है। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुये श्रीलंका के कप्तान दसून शानका ने कहा ‘पिच अच्छी दिख रही है लेकिन यहां पर अक्सर गेंद टर्न होती है। हमारी टीम के युवर खिलाडिय़ों ने काफ़ी बढिय़ा प्रदर्शन किया है। मैं अपनी टीम के प्रदर्शन से अब तक काफ़ी ख़ुश रहा हूं। आज हमारी टीम में सिफऱ् एक बदलाव किया गया है। थीक्षणा नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह पर दुशान हेमंता खेल रहे हैं।’

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा ‘हम भी पहले बल्लेबाज़ी ही करते है। पिछले मैच में भी हमने दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी की थी और लक्ष्य के काफ़ी कऱीब गए थे। आज हमारे पास एक अच्छा मौक़ा है। हम आक्रामक क्रिकेट खेलते हुए विपक्षी टीम को जल्दी से जल्दी आउट करें। इस पिच पर 230-240 से ऊपर को कोई भी स्कोर काफ़ी अच्छा है।’

आज एक फ्रेश पिच का प्रयोग किया जाएगा। कोलंबो का इतिहास यह है कि यहां पर गेंद काफ़ी टर्न होती है। आज की पिच पर भी घास काफ़ी कम है। शुरुआत में तेज़ गेंदबाज़ों के लिए थोड़ी मदद हो सकती है लेकिन बाद में स्पिनरों का ही दबदबा रहेगा। गौरतलब है कि भारत ने आखऱिी बार 2018 में एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था। भारत अब तक सात बार एशिया कप का खिताब जीत चुका है जबकि श्रीलंका ने यह खिताब छह बार अपने नाम किया है।

टीमे इस प्रकार हैं : भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, के एल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका : पथिम निसंका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डीसिल्वा, दसून शानका, दुनिथ वेल्लालगे, दुशान हेमंता, प्रमोद मदुशन, मथीसा पथिराना।