पंचकूला में सुशासन दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

अंजली शर्मा को मुख्यमंत्री हरियाणा ने गुड गवर्नेस अवार्ड से नवाजा, अवार्ड प्राप्त करने के बाद अंजली शर्मा कर रही है गर्व महसूस, भविष्य में भी करती रहेगी समाज कल्याण की भलाई के लिए उत्तम कार्य : अंजली शर्मा

पंचकूला में सुशासन दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन

पंचकूला : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले 9 वर्षों से व्यवस्था परिवर्तन का प्रयास किया है और उन्होंने अनुशासन को ही सुशासन का आधार माना है। लोगों को घर बैठे सरकारी सेवाओं का लाभ सुलभता से पहुंचे यहीं सुशासन का मूल मंत्र है। मुख्यमंत्री सोमवार को पंचकूला में सुशासन दिवस पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर दोनों महापुरुषों को नमन करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में उनका कार्यकाल सुशासन का रोल मॉडल माना जाता है। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में हर वर्ष उनके जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाने की पहल की है।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने साल 2024 के कैलेंडर का विमोचन भी किया। साथ ही, उन्होंने 12 अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन पुरस्कार भी प्रदान किए। इनमें 6 स्टेट लैवल फ्लैगशिप अवार्ड, 3 स्टेट लैवल अवार्ड और 3 जिला स्तरीय गुड गवर्नेस अवार्ड देकर अधिकारियों को सम्मानित किया।

बॉक्स

इस दौरान हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंजली शर्मा द्वारा संचालित हरिहर (बेघर, परित्यक्त और समर्पित बच्चे पुनर्वास पहल हरियाणा) योजना को राज्य स्तरीय अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन पुरस्कार से सम्मानित किया। राज्य की एक प्रमुख योजना, हरिहर उन परित्यक्त और आत्मसमर्पण करने वाले बच्चों को रोजगार, शैक्षिक और वित्तीय लाभ प्रदान करती है, जिन्होंने राज्य के बाल देखभाल संस्थानों से 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली है और जिन्हें 5 वर्ष की आयु से पहले छोड़ दिया गया था और 1 वर्ष की आयु से पहले आत्मसमर्पण कर दिया गया था। 

सम्मानित टीम में क्रमशः अंजलि शर्मा, कार्यक्रम प्रबंधक, अमनदीप सिंह और डॉ. प्रीति, राज्य दत्तक ग्रहण संसाधन एजेंसी के कार्यक्रम अधिकारी, रीना और गरिमा तोमर, डीसीपीओएस करनाल और फरीदाबाद शामिल हैं।

बॉक्स

मुख्यमंत्री हरियाणा के द्वारा गुड गवर्नेस अवार्ड दिए जाने के बाद अंजली शर्मा ने किया गर्व महसूस इस दौरान अंजली शर्मा, कार्यक्रम प्रबंधक, राज्य दत्तक ग्रहण को हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल के द्वारा गुड गवर्नेस अवार्ड से नवाजा गया।यह अवार्ड प्राप्त करने के बाद अंजली शर्मा गर्व महसूस कर रही है और गर्व महसूस भी क्यों ना करे क्योंकि उनकी मेहनत का ही नतीजा है जो उनको उच्च श्रेणी के अवार्ड से नवाजा गया है।अंजली शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा की वह आगे भी इस तरह से ही समाज कल्याण की भलाई के लिए कार्य करती रहेगी।