लोकसभा चुनाव में बेअसर रहेगा विपक्षी दलों का ‘इंडिया’ : ब्रजभूषण

विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ लोकसभा चुनाव में कोई प्रभाव नहीं छोड़ पायेगा

लोकसभा चुनाव में बेअसर रहेगा विपक्षी दलों का ‘इंडिया’ : ब्रजभूषण

गोण्डा : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कैसरगंज सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ लोकसभा चुनाव में कोई प्रभाव नहीं छोड़ पायेगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने को लेकर दिये गये बयान का मखौल उड़ाते हुये उन्होने कहा न नौ मन तेल होगा और न राधा नाचेगी। हालांकि इस बात की चिंता बिहार के सीएम नीतीश कुमार और गठबंधन के बड़े नेताओं को करनी चाहिये।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एनडीए पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये बृजभूषण ने कहा कि ठाकरे को महाराष्ट्र की जनता पूरी तरह नकार चुकी है क्योंकि पिता बालासाहेब के मूल सिद्धांत से भटककर ठाकरे उन्हीं दलों के गोद में जा बैठे है जिनके बाला साहेब विरोधी थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चंद्रयान-3 के लैंडर मार्क का नामकरण किये जाने को वैज्ञानिकों का अपमान बताने के सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर भडक़े बृजभूषण सिंह ने कहा शिव सर्वशक्तिमान है। शिव गरीबों ,वंचितों के देवता थे और तीनों लोकों में उनसे सर्वशक्तिमान कोई देव नहीं थे वें स्वयं ब्रह्मांडप्रकृति और सृष्टि के ज्ञाता थे और आदि वैज्ञानिक थे। ऐसे में मौर्य को शिवद्रोही नहीं होना चाहिये। जो शिवद्रोही होगा वो रामद्रोही भी होगा।

बजरंग पुनिया,साक्षी मलिक और विनेश फोगाट को बीते वक्त का पहलवान बताते हुये उन्होने कहा कि पुनिया का ट्रायल से भागना दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि एशियन गेम में उनका चयन भी गलत है। इन तीनों पहलवानों को हराने के लिये हरियाणा में ही दस-दस पहलवान मौजूद है। सिंह विकास भवन के सभागार में जिला अनुश्रवण व निगरानी समिति की बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से रूबरू थे। प्रधानमंत्री सडक़ योजना के अंतर्गत बनायी गयी ग्रामीण सडक़ों की खस्ता हालत पर सवाल उठाते हुये कहा कि विभागीय लापरवाही के कारण अगले चुनाव में ग्रामीण इलाकों की जर्जर सडक़ें मुद्दा बनेगी। सडक़ को लेकर सांसद एक बार फिर अपनी ही पार्टी की प्रदेश सरकार को घेरते नजर आये।