महंत श्रीराम सुंदर दास जी के आगमन पर श्रीलाल द्वारा मंदिर में जुटेंगे हजारों सेवक

9 व 10 अप्रैल को महाराज श्रद्धालुओं को देंगे आशीर्वाद

महंत श्रीराम सुंदर दास जी के आगमन पर श्रीलाल द्वारा मंदिर में जुटेंगे हजारों सेवक

यमुनानगर- सतगुरु बावा लाल दयाल जी महाराज की श्री ध्यानपुर गद्दी के 15 वें महंत श्रीराम सुंदर दास जी महाराज 8 अप्रैल को श्रीलाल द्वारा मंदिर में पहुंचेंगे। हजारों सेवकों द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। महाराज के आगमन को लेकर मंदिर को खूब सजाया संवारा जा रहा है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्रीलाल द्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव सुरजीत मेहता ने बताया कि महाराज 8 अप्रैल देर शाम को मंदिर में पहुंचेंगे और 9 व 10 अप्रैल को सेवकों को आशीर्वाद प्रदान करेंगे। इस दौरान जो भी श्रद्धालु नाम दीक्षा लेना चाहता है उन्हें महाराज नाम दीक्षा देंगे। नाम दीक्षा लेने वाले श्रद्धालुओं को सुबह सुच्चे मुंह मंदिर प्रांगण में स्थित श्री हनुमान जी के मंदिर में पहुंचना होगा जहां पर पंडित गोपाल राज पूजा अर्चना करवाएंगे और उसके बाद महाराज श्री उन्हें नाम दीक्षा देंगे। उन्होंने बताया कि 9 अप्रैल को महाराज सुबह 9:30 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक श्रद्धालुओं को आशीर्वाद देंगे और 10 अप्रैल सुबह 10:00 से 12:00 बजे तक श्रद्धालु महाराज जी के दर्शन कर पाएंगे। महाराज जी के दर्शन करने को लेकर यमुनानगर जिला के अलावा साथ लगते जिलों के श्रद्धालु भी शामिल होंगे। महाराज के आगमन के दौरान सत्संग भी निरंतर चलेगा। इस सत्संग में भजनीक दास बसंत व कई अन्य भजनीक  तथा संकीर्तन मंडलियों के सदस्य शामिल होंगे जो अपने भजनों से संगतों को निहाल करेंगे। वही भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। श्री मेहता ने बताया कि लाल द्वारा मंदिर 75 वर्ष पुराना है और इस लाल द्वारे की गिनती पूरे देश में स्थित लाल द्वारा मंदिरों में तीसरे स्थान पर होती है। मंदिर में तीन करोड़ से ज्यादा की लागत से दो हाल बनाए जा रहे हैं जिनका निर्माण कार्य जोरों पर चल रहा है। जल्द ही मंदिर का मुख्य द्वार भी बनाया जाएगा और साथ ही यज्ञशाला का भी निर्माण करवाया जाएगा।

मौके पर रमेश मेहता, देवेंद्र मेहता, नरेंद्र ओबरॉय, सुरेंद्र लूथड़ा, प्रदीप चड्ढा, देवेंद्र मल्होत्रा, पंडित गोपाल राज, पंडित रजनीश, राघव मल्होत्रा एवं अजय वर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे।