सीआईए स्टाफ प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मचारी होटल व्यवसायी से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि राजपुरा (पटियाला) के शहीद भगत सिंह कॉलोनी निवासी तेजिंदरपाल सिंह की शिकायत पर आरोपी पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है

सीआईए स्टाफ प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मचारी होटल व्यवसायी से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

चंडीगढ़ - पंजाब विजीलेंस ब्यूरो (वीबी) ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही मुहिम के दौरान बुधवार को सी.आई.ए. राजपुरा के प्रभारी और दो अन्य पुलिस अधिकारियों को एक होटल व्यवसायी से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान सीआईए स्टाफ राजपुरा के इंस्पैक्टर राकेश कुमार, हेड कांस्टेबल कुलदीप सिंह और पंजाब होम गार्ड (पीएचजी) कुलदीप सिंह के रूप में हुई है।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि राजपुरा (पटियाला) के शहीद भगत सिंह कॉलोनी निवासी तेजिंदरपाल सिंह की शिकायत पर आरोपी पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने मोहाली में पुलिस स्टेशन वीबी फ्लाइंग स्क्वायड -1, पंजाब से संपर्क किया है और शिकायत दर्ज कराई है कि सीआईए स्टाफ इंचार्ज इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने अपने होटल व्यवसाय को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रति माह 15,000 रुपये रिश्वत की मांग की है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद वीबी फ्लाइंग स्क्वायड-1, पंजाब की एक टीम ने मोहाली में जाल बिछाया और इंस्पेक्टर राकेश कुमार की ओर से शिकायतकर्ता से 17 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए कांस्टेबल कुलदीप सिंह को दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी हेड कांस्टेबल के साथ पीएचजी कुलदीप सिंह भी था।

इस संबंध में आरोपी इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल और पीएचजी के खिलाफ थाना वीबी फ्लाइंग स्क्वायड-1, मोहाली में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आगे की जांच चल रही है।