जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में चल रहे सेना के ऑपरेशन में लश्कर के दो आतंकी ‘घेरे’ गए

इस ऑपरेशन के दौरान सामने से नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में चल रहे सेना के ऑपरेशन में लश्कर के दो आतंकी ‘घेरे’ गए

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उसने अनंतनाग जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ‘घेरा’ दिया है, जहां बुधवार को एक मुठभेड़ में तीन सुरक्षा अधिकारी शहीद हो गए थे। कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा ‘कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनक और डीएसपी हुमायूं भट की अटूट वीरता को सच्ची श्रद्धांजलि, जिन्होंने इस चल रहे ऑपरेशन के दौरान सामने से नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया। हमारी सेनाएं अटूट संकल्प के साथ कायम हैं और उन्होंने उजैर खान सहित 2 एलईटी आतंकवादियों को घेर लिया है।’  बुधवार को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके के गडोले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर, एक प्रमुख रैंक के अधिकारी और एक पुलिस उपाधीक्षक शहीद हो गए।

जम्मू कश्मीर में अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के ऊंचाई वाले क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल, एक मेजर समेत तीन सैन्यकर्मी और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक शहीद हो गए जबकि एक जवान लापता है। अधिकारियों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह अनंतनाग जिले के गारोल इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और पुलिस उपाधीक्षक हुमायूं भट गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान इन अधिकारियों की मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि एक जवान की भी मुत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि दो महीने की बेटी के पिता एवं जम्मू कश्मीर पुलिस के सेवानिवृत्त महानिरीक्षक गुलाम हसन भट के बेटे भट की अधिक रक्तस्राव होने के कारण मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने कहा कि लापता सैनिक के बारे में तुरंत पता नहीं चल पाया है और आशंका है कि वह गंभीर रूप से घायल हो गए होंगे।