वैस्ट बैंक में झड़प के दौरान मारे गए दो फिलीस्तीनी

two-palestinians-killed-during-clashes-in-the-west-bank

वैस्ट बैंक में झड़प के दौरान मारे गए दो फिलीस्तीनी

रामल्लाह - उत्तरी वेस्ट बैंक के जेनिन शहर के निकट काबतिया शहर में बुधवार तड़के इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में दो फिलस्तीनी नागरिक मारे गये।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक छोटे से वीडियो में दिखाई दे रहा है कि क़बातिया में भीषण संघर्ष के दौरान गोली लगने के ठीक बाद दो युवकों के शरीर खून से लथपथ हुए हैं।

स्थानीय सूत्रों और चश्मदीदों ने कहा कि बख्तरबंद वाहनों से लैस इजरायली सैनिकों की एक टुकड़ी ने वांछित फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार करने के लिए कबातिया के केंद्र पर धावा बोल दिया। उन्होंने कहा कि शहर में फिलिस्तीनी आतंकवादियों और इजरायली सैनिकों के बीच भारी संघर्ष और और गोलीबारी हुई। कस्बे में धमाकों और भारी गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं। चश्मदीदों ने कहा कि एक तीसरा फिलिस्तीनी नागरिक गंभीर रूप से घायल हुआ है। शहर से बाहर निकलने से पहले उसे इजरायली सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया था।

उल्लेखनीय है कि जनवरी की शुरुआत से इजरायली सेना फिलिस्तीनी शहरों, गांवों और शरणार्थी शिविरों पर रोजाना हमला बोल रही है

फ़िलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक प्रेस बयान में कहा कि जनवरी के बाद से, फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों पर दैनिक हमलों के दौरान इज़रायली सैनिकों द्वारा 100 से अधिक फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं। इस बीच, इजरायल के आंकड़ों के अनुसार, इसी अवधि के दौरान 19 इजरायली मारे गए।