हमें परखा जाएगा और चुनौती मिलेगी: मक्कलम

जाहिर तौर पर इसमें कोई छुपाने की बात नहीं है

हमें परखा जाएगा और चुनौती मिलेगी: मक्कलम

हैदराबाद : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ब्रैंडन मक्कलम ने कहा कि हम खेल का आनंद उठाना चाहते हैं। मुकाबले में हमें परखा जाएगा, हमारे तौर तरीकों को चुनौती मिलेगी और दुनिया की नजरें हम पर होगी।

मक्कलम ने कहा, “जाहिर तौर पर इसमें कोई छुपाने की बात नहीं है कि हम खेल का आनंद उठाना चाहते हैं और हम इस सोच को केवल क्रिकेट के मैदान तक ही सीमित नहीं रख रहे हैं।

हमें हर टेस्ट मैच में गेंद के साथ 20 विकेट लेने हैं और उनसे एक रन अधिक बनाना है। हालांकि हमें परखा जाएगा, हमारे तौर तरीकों को चुनौती पेश की जाएगी लेकिन यह मुकाबला काफी मजेदार रहेगा।”

हैदराबाद की पिच को लेकर मक्कलम ने कहा, “यह अच्छी दिख रही है। इस पिच पर स्पिन अधिक होगा। हालांकि यह शायद शुरु से स्पिन को मदद ना करे लेकिन आगे चलकर स्पिनरों को जरुर मदद मिलेगी और मुझे लगता है कि पूरी श्रृखंला में स्पिन परिणाम निर्धारित करेगी।”

उन्होंने कहा, “जब हम इस सफर पर निकले थे तब हमने यही सोचा था कि जितना संभव हो सके, हमें लोगों तक मनोरंजन पहुंचाना है। हमें यह लगा कि यह हमें बेहतर मौके भी दे सकता है।

भारत में भारत के खिलाफ ऐसे कर पाना, इससे बढ़िया मंच और क्या होगा। दुनिया भर के कई हिस्सों की नजरें हमारे ऊपर होंगी और ऐसे में भारत हमारे लिए अवसरों की दुनिया है।”

उल्लेखनीय है कि ब्रैंडन मक्कलम की हैदराबाद से एक सुनहरी याद जुड़ी है। इसी मैदान पर मक्कलम ने नवंबर 2010 में दोहरा शतक लगाया था।

मक्कलम की 225 रनों की पारी की बदौलत ही न्यूजीलैंड टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल हो पाया था। उनका यह टेस्ट स्कोर इस मैदान पर बनाया गया सर्वोच्च टेस्ट स्कोर भी है। हालांकि इस बार मक्कलम अलग भूमिका में है।