‘मुंबई की बैठक के बाद कौन सी विरासत खड़ी की है’

उदयनिधि के बयान पर गिरिराज बोले- राहुल, लालू, नीतीश को देना होगा जवाब

‘मुंबई की बैठक के बाद कौन सी विरासत खड़ी की है’

चेन्नई : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म वाले बयान को लेकर भाजपा विपक्षी दलों पर हमलावर है। भाजपा की ओर से विपक्ष के नेताओं से इसकों लेकर जवाब मांगा जा रहा है। इन सब के बीच केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी, लालू यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर स्टालिन के बेटे अपनी बात पर कायम है कि ‘मैं भगवा को मिटा कर ही दम लूंगा’ तो इसका जवाब राहुल गांधी, लालू यादव और नीतीश कुमार को देना होगा कि मुंबई की बैठक के बाद कौन सी विरासत खड़ी की है? 

इसके साथ ही गिरिराज ने कहा कि चाहे उदयनिधि स्टालिन हो या लालू यादव हों, हिंदू इसका जवाब देगा, इसका प्रतिकार लेगा। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बहुत ही विवादित बयान दिया है। उनको शायद अल्पज्ञान है। उन्हें मालूम नहीं की सनातन वो है जो कल भी था, आज भी है और आने वाले कल भी रहेगा। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, ‘उदयनिधि स्टालिन के इस बयान (‘सनातन धर्म को खत्म करना चाहिए’) पर राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन के अन्य नेता चुप क्यों हैं? हम इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन करेंगे और देश इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

उदयनिधि ने कहा कि ये बात मैं लगातार कहूंगा। कुछ लोग बचकाना व्यवहार कर रहे हैं और कह रहे हैं कि मैंने नरसंहार के लिए आमंत्रित किया है, जबकि अन्य कह रहे हैं कि द्रविड़म को समाप्त कर दिया जाना चाहिए। क्या इसका मतलब यह है कि ष्ठरू्यवासियों को मार दिया जाना चाहिए? जब पीएम मोदी कहते हैं ‘कांग्रेस मुक्त भारत’, तो क्या इसका मतलब यह है कि कांग्रेसियों को मार दिया जाना चाहिए? सनातन क्या है? सनातन का अर्थ है कुछ भी बदला नहीं जाना चाहिए और सभी स्थायी हैं। लेकिन द्रविड़ मॉडल बदलाव की मांग करता है और सभी को समान होना चाहिए। बीजेपी मेरे बयान को तोड़-मरोडक़र पेश करना और फर्जी खबरें फैलाना उनका सामान्य काम है। वे मेरे खिलाफ जो भी केस दायर करेंगे मैं उसका सामना करने के लिए तैयार हूं।