कोटा जिले के 1138 वरिष्ठ नागरिक जायेंगे तीर्थ यात्रा पर

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना में बुधवार को जिला कलक्टर ओ पी बुनकर की अध्यक्षता में यात्रियों की लॉटरी निकाली गई जिसमें 1138 यात्रियों की मुख्य सूची तथा प्रतीक्षा एवं अतिरिक्त प्रतीक्षा सूची जारी की गई।

कोटा जिले के 1138 वरिष्ठ नागरिक जायेंगे तीर्थ यात्रा पर

कोटा - राजस्थान में कोटा जिले के 1138 वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा का मौका मिलने वाला है। इनमें से 1024 वरिष्ठ नागरिक रेल के जबकि 114 यात्री हवाई सेवा के माध्यम से तीर्थ यात्रा कर सकेंगे।

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना में बुधवार को जिला कलक्टर ओ पी बुनकर की अध्यक्षता में यात्रियों की लॉटरी निकाली गई जिसमें 1138 यात्रियों की मुख्य सूची तथा प्रतीक्षा एवं अतिरिक्त प्रतीक्षा सूची जारी की गई। देवस्थान विभाग की इस महत्वकांक्षी योजना में 1024 वरिष्ठ नागरिक रेल्वे के माध्यम से तथा 114 यात्री हवाई सेवा के माध्यम से तीर्थ यात्रा कर सकेंगे।

श्री बुनकर ने कहा कि राज्य सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना में प्रत्येक यात्री को देय सुविधाएं प्रोपर मिले। लॉटरी में चयनित सभी यात्रियों को समय पर सूचना दी जाए। उन्होंने कहा कि आज के समय राज्य सरकार श्रवण कुमार की भांति वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा कराकर सपने को साकार कर रही है। सभी चयनित वरिष्ठ नागरिकों को सूचना के साथ आवश्यक सुविधाओं के बारे में जानकारी पहुंचाएं।

देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त ऋचा बलवदा ने बताया कि सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को सात प्रमुख तीर्थ स्थलों पर यात्रा की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने बताया कि हवाई सेवा के माध्यम से यात्री नेपाल के काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन कर सकेंगे जबकि रेलवे के माध्यम से देश के अन्दर प्रमुख स्थानों पर यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि हवाई सेवा से काठमांडू यात्रा में अब नागरिकों को एक दिन अतिरिक्त प्रवास का मौका मिलेगा।