सेना दिवस की बधाई दी भाजपा सांसद रतनलाल कटारिया ने

उन्होंने कहा कि 15 जनवरी 1949 को विश्व में पहली बार सेना दिवस के रूप में मनाया गया। उन्होंने कहा कि आज भारतीय सेना कई मायनों में विश्व के सामने एक मिसाल के रूप में उभरी है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय सेना आत्मनिर्भरता के साथ आगे बढ़ रही है।

सेना दिवस की बधाई दी भाजपा सांसद रतनलाल कटारिया ने

यमुनानगर -पूर्व केंद्रीय मंत्री व अंबाला लोकसभा सांसद रतनलाल कटारिया ने आज 75वें सेना दिवस के अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई दी और कहा कि एक सैनिक देश की सेवा में हमेशा तत्पर रहता है और राष्ट्र को ही सर्वोपरि मानता है। उन्होंने भारतीय सेना के सभी सैनिकों को उनकी बहादुरी के लिए प्रणाम किया। उन्होंने कहा कि 15 जनवरी 1949 को विश्व में पहली बार सेना दिवस के रूप में मनाया गया। उन्होंने कहा कि आज भारतीय सेना कई मायनों में विश्व के सामने एक मिसाल के रूप में उभरी है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय सेना आत्मनिर्भरता के साथ आगे बढ़ रही है। सेना के 70 प्रतिशत उपकरण अब भारतीय तकनीक से बनने प्रारंभ हो गए हैं, जो भारत के लिए गर्व की बात है। आज हमारी सेना हर चुनौती का कड़ाई से मुकाबला कर रही है। अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए भारतीय सैनिक विपरीत परिस्थितियों में भी दुश्मनों के सामने चुनौती बन कर खड़े हैं। गलवान घाटी, लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में हुई घटनाएं इसका उदाहरण है।

रतनलाल कटारिया ने कहा कि आज भारत सरकार सैनिकों की सुरक्षा और उनका मनोबल बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। सरकार सैनिकों के आवागमन, उनके लिए रसद और हथियारों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बॉर्डर एरिया तक सड़क निर्माण जैसे कार्य कर रही है। वहीं रक्षामंत्री तीनों रक्षा प्रमुखों के साथ बेंगलुरु में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हैं और समय-समय पर देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षा मंत्री सैनिकों के बीच उपस्थित होकर उनका मनोबल बढ़ाते हैं। 

उन्होंने ने कहा कि मुझे गर्व की अनुभूति होती है जब देश का सबसे ताकतवर लड़ाकू विमान मेरी लोकसभा अंबाला में तैनात किया गया है जिसकी एक गर्जना से दुश्मन देश के पसीने छूट जाते हैं। भारतीय सेना के पराक्रम और स्वदेशी उपकरणों की बढ़ती हुई मांग के कारण आज विश्व भर में भारत को नई पहचान दी है।