भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट का खेल समाप्त

कंगारुओं को पहली पारी में एक रन की बढ़त, टीम इंडिया 262 पर ऑलआउट

भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट का खेल समाप्त

 नई दिल्ली-भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर खेला जा रहा है। आज मुकाबले का दूसरा दिन है और तीसरा सेशन जारी है। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना नुकसान के 23 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड क्रीज पर हैं। इससे पहले, पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 263 रन के जवाब में भारतीय टीम 262 रन पर ऑलआउट हो गई है। मोहम्मद शमी 2 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए, जबकि मोहम्मद सिराज एक रन पर नाबाद रहे। कंगारुओं को पहली पारी में एक रन की बढ़त मिली। इससे पहले, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने 8वें विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया की गेम में वापसी कराई। अक्षर 74 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने लगातार दूसरे टेस्ट में हाफ सेंचुरी पूरी की। यह उनका तीसरा टेस्ट अर्धशतक है। अक्षर से पहले अश्विन 37 रन की उपयोगी पारी खेलकर आउट हुए।

इससे पहले, केएस भरत 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नाथन लायन ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। लायन को पांचवां विकेट मिला। उन्होंने श्रेयस अय्यर 4 रन, 100वां टेस्ट खेल रहे चेतेश्वर पुजारा (0 रन), कप्तान रोहित शर्मा (32 रन) और केएल राहुल (17 रन) के विकेट लिए। मैथ्यू कुह्नमैन ने विराट कोहली (44 रन) और टॉड मर्फी ने रवींद्र जडेजा (26 रन) के विकेट लिए। कोहली-जडेजा के बीच 59 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। मेहमान टीम की ओर से नाथन लायन ने 5 विकेट लिए। टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट कप्तान पैट कमिंस को मिला।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का दबदबा

दूसरा सेशन भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के नाम रहा। इस सेशल में 91 रन बनाने में टीम इंडिया ने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। इस सेशन में जडेजा, कोहली और भरत आउट हुए, जबकि अक्षर और अश्विन नाबाद लौटे। दोनों टीम को संकट से उबारने का प्रयास कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने पांचवां विकेट हासिल किया। हालांकि, कोहली-जडेजा ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया का स्कोर आगे ब?ाया।

भारत के टॉप-4 विकेट झटके

दूसरे दिन का पहले सेशन नाथन लायन के नाम रहा। इस सेशन में भारतीय बल्लेबाजों ने 88 रन जरूर बनाए, लेकिन सेशन के गेम में लायन की धाक देखने को मिली। लायन ने राहुल, रोहित, पुजारा और अय्यर को चलता कर दिया। लायन ने तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को बोल्ड किया, जबकि 100वां टेस्ट खेल रहे पुजारा को शून्य पर पवेलियन भेजा। लंच पर भारत ने चार विकेट खोकर 88 रन बनाए हैं।

 अर्धसैनिक बलों के 400 से अधिक जवान लेंगे प्रतियोगिता में हिस्सा

शिमला। हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा ऊना जिले में दो से छह मार्च तक आयोजित होने वाली 22वीं अखिल भारतीय जल क्रीड़ा चैंपियनशिप में राज्यों और केंद्रीय अर्धसैनिक निकायों के 400 से अधिक सुरक्षाकर्मी भाग लेंगे।  इसके आयोजन स्थल एंड्रोली को जल क्रीड़ा के क्षेत्र में  देश के सर्वश्रेष्ठ स्थानों में से एक माना जाता है। शनिवार को यहां जारी एक बयान के मुताबिक इस पांच दिवसीय आयोजन के दौरान पुरुष और महिला दोनों टीमें रोइंग, कैनोइंग और कयाकिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेंगी।