अब सरल पोर्टल के माध्यम से प्रोत्साहन राशि के लिए आवेदन कर सकेंगी गौशालाएं

उपायुक्त राहुल हुड्डा ने बताया कि जिलाभर में एक दर्जन से ज़्यादा पंजीकृत गौशालाएं जिनमे हजारों की संख्या में गौवंश का लालन पालन हो रहा है । गौवंश की संख्या में बदलाव होता रहता है ।

अब सरल पोर्टल के माध्यम से  प्रोत्साहन राशि के लिए आवेदन कर सकेंगी गौशालाएं
यमुनानगर - प्रदेश सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में गौशालाओं को नया पोर्टल लॉन्च, कर नई सौगात दी है,जिसके माध्यम से अब गौशाला प्रोत्साहन राशि के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। 
उपायुक्त राहुल हुड्डा ने बताया कि जिलाभर में एक दर्जन से ज़्यादा पंजीकृत गौशालाएं जिनमे हजारों की संख्या में गौवंश का लालन पालन हो रहा है । गौवंश की संख्या में बदलाव होता रहता है । गौशालाओं को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि सही संख्या के आधार पर दी जा सके। उन्होंने बताया कि प्रबंधक गौशालाओं के संचालन में उत्पन्न होने वाली परेशानियों को शिकायत भी यहां दर्ज करवा पाएंगे और समय-समय पर सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाओं का भी फायदा उठा पाएंगे।  
उन्होंने बताया कि अगले साल से आधुनिकीकरण के जरिए पशुपालन विभाग के कामकाज में अहम बदलाव होने जा रहे हैं। समय-समय पर गौवंश की संख्या में बदलाव होते रहते है जिसकी जानकारी पोर्टल के माध्यम से मिलती रहेगी जिसे पशुपालन विभाग के चिकित्सकों और हरियाणा गौ सेवा आयोग द्वारा सत्यापित कर पोर्टल पर प्रदर्शित किया जाएगा।