केन्द्रीय बजट हर वर्ग का हितैषी-रंजीता मेहता

सात लाख तक की आमदनी तक टैक्स में छूट देकर आदमी को बड़ी राहत दी है जो भाजपा सरकार के सबका साथ सबका विकास के संकल्प को दोहराता है। इसके अलावा केन्द्र सरकार ने आम जरूरत की चीजों को सस्ता करके व उनसे टैक्स हटाने का ऐलान किया है

केन्द्रीय बजट हर वर्ग का हितैषी-रंजीता मेहता

चंडीगढ़। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने लोकसभा में पेश किए गए केन्द्रीय बजट को हर वर्ग का हितैषी बताया है। उन्होंने कहा कि आयकर छूट सीमा बढ़ाने के साथ—साथ हर वर्ग के हित में केन्द्र ने बजट पेश किया है, जो स्वागत योग्य है। रंजीता मेहता ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने बजट में ग्रामीण विकास और गरीब कल्याण पर विशेष ध्यान केंद्रित किया हैं।

सात लाख तक की आमदनी तक टैक्स में छूट देकर आदमी को बड़ी राहत दी है जो भाजपा सरकार के सबका साथ सबका विकास के संकल्प को दोहराता है। इसके अलावा केन्द्र सरकार ने आम जरूरत की चीजों को सस्ता करके व उनसे टैक्स हटाने का ऐलान किया है, जिससे आम आदमी को राहत मिलेगी और महंगाई कम होगी। देश को भरोसा दिलाया है कि अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर है और उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ रही है।

रंजीता मेहता ने कहा कि बजट में युवाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नौकरियों के लिए तैयार करने के लिए 30 स्किल इंडिया सेंटर खोलने व नेशनल अप्रेंटिसशिप स्कीम के तहत 47 लाख युवाओं को सपोर्ट देने के लिए तीन साल तक भत्ता देने की घोषणा की गई है। किसानों के हित में बड़ा कदम उठाते हुए सरकार ने कृषि क्रेडिट कार्ड 20 लाख करोड़ बढ़ाने की घोषणा की है जबकि यह पिछले साल 18.5 लाख करोड़ रुपए था। इसके अलावा डिजिटल पब्लिक इन्फ्रास्ट्रक्चर फॉर एग्रीकल्चर से किसानों को खाद बीज से लेकर मार्केट और स्टार्टअप्स तक की जानकारी मिल सकेगी।