बिहार में पत्रकार की हत्या पर अमजा ने दी श्रद्वांजलि

पत्रकारों ने गांधी पार्क में मोमबत्ती जलाकर, दोनों दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की

बिहार में पत्रकार की हत्या पर अमजा ने दी श्रद्वांजलि

देहरादून : बिहार के अररिया जिले में दैनिक जागरण प्रतिनिधि की हत्या पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इण्डिया) से सम्बद्ध, ऑल मीडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (अमजा) ने रविवार को देहरादून में आक्रोश व्यक्त किया। साथ ही, मृतक पत्रकार के साथ, देहरादून में देशबोध समाचार पत्र के समाचार संपादक के दिवंगत पिता को श्रद्वांजलि दी। पत्रकारों ने गांधी पार्क में मोमबत्ती जलाकर, दोनों दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।

अमजा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजेंद्र हर्ष की अध्यक्षता में यहां हुई एक शोक सभा में अररिया के पत्रकार विमल कुमार यादव की हत्या को दुखद बताया। उन्होंने कहा कि अपने भाई की हत्या मामले में पत्रकार गवाह था और उसकी शिकायत के बावजूद, स्थानीय पुलिस द्वारा उसे सुरक्षा प्रदान न किया जाना बिहार सरकार की बडी विफलता है। महामंत्री रवींद्र नाथ कौशिक ने केन्द्र सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग दोहराते हुए कहा कि पिछले लगभग पन्द्रह वर्षों से नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इण्डिया) इस कानून को लागू करने की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में संवेदनशील सरकार होने के बावजूद, इस दिशा में कार्यवाही न होना चिन्ता का विषय है।

बैठक में दिवंगत पत्रकार विमल यादव के साथ ही, राष्ट्रीय मीडिया कंपनी में समाचार संपादक पंकज जायसवाल के पिता के निधन पर संवेदना व्यक्त करते हुए पत्रकारों ने दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इसके बाद, सभी पत्रकार गांधी पार्क पहुंचे, जहां शहीद स्थल पर मोमबत्ती जलाकर दिवंगत पत्रकार और पत्रकार के पिता को श्रद्धा सुमन व्यक्त किए। इस अवसर पर, प्रभा वर्मा, संजय पाठक सुमिताभ, राजकुमार गोयल, सोनू सिंह, मनीष कामरान, राजकुमार ग्रोवर, विमल नौटियाल, बबलू थपलियाल, हर्ष तिवारी, नरेश तोमर आदि उपस्थित रहे।