आईपीएल 2023 में अर्शदीप सिंह ने कर दिया बीसीसीआई का लाखों का नुकसान

इस कीमत में एक आदमी आसानी से एसयूवी या शानदार घर खरीद सकता है

आईपीएल 2023 में अर्शदीप सिंह ने कर दिया बीसीसीआई का लाखों का नुकसान

मोहाली : पंजाब किंग्स के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी डेथ बॉलिंग से एक बार फिर कमाल करने के साथ ही लाखों रुपये का नुकसान कर दिया है। एक तरफ जहां अर्शदीप सिंह की जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत पंजाब किंग्स की टीम जीत हासिल कर सकी। अर्शदीप ने जितने रुपये का बीसीसीआई का नुकसान किया है उतनी राशि में आम व्यक्ति आसानी से एसयूवी या शानदार घर खरीद सकता है। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रनों की आवश्यकता थी। पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने अर्शदीप सिंह से गेंजबाजी करवाने का फैसला किया। उन्होंने अंतिम ओवर में ऐसी शानदार गेंदबाजी की कि मुंबई इंडियंस के हाथ से मैच निकल गया। अंतिम ओवर की पहली गेंद पर टिवम डेविड ने एक रन लिया। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं लिया गया। तीसरी गेंद पर तिलक वर्मा क्लीन बोल्ड हुए। इस विकेट के साथ ही अर्शदीप ने मिडिल स्टंप भी तोड़ दिया। इसके बाद चौथी गेंद पर भी यही कारनामा दोहराया गया। अर्शदीप ने इस बार नेहाल वडेरा का विकेट क्लीन बोल्ड कर झटका। साथ ही मिडिल स्टंप भी तोड़ दिया। खास बात है कि स्टंप तोडऩे से पंजाब की टीम को जीत जरुर मिल गई है मगर इससे बीसीसीआई को काफी अधिक नुकसान उठाना पड़ा है। बीसीसीआई को लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। एलईडी स्टंप्स और जिंग बेल्स के एक सेट की कीमत 30 लाख रुपये के आस पास है। एक तरफ जहां दो बार स्टंप्स तोड़े गए हैं वहीं इससे बोर्ड को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। 

मुंबई को 13 रन से दी मात

पंजाब के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में अपनी सफलता का श्रेय दबाव के क्षणों में शांत रहने और अपने रनअप में बदलाव को दिया जिसकी वजह से नोबॉल पर नियंत्रण कर सके। अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब किंग्स ने वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस को 13 रन से हराया। अर्शदीप ने चार विकेट चटकाये जिनमें से लगातार दो आखिरी ओवर में मिले। अर्शदीप ने मैच के बाद कहा ,‘‘ विकेट लेकर अच्छा लगता है। जीतकर बेहतर महसूस हो रहा है। आईपीएल से पहले मैने अपना रनअप बदला जिससे नोबॉल पर नियंत्रण रहा। लय अच्छी है और मुझे खेलने में मजा आ रहा है।’’ अर्शदीप अब तक सात मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं। दबाव के क्षणों में अपनी मानसिकता के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ मेरा स्वभाव ही शांत है। मेरे दिल की धडक़न 120 से ऊपर नहीं जाती।’’ पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कुरेन ने मुंबई के घरेलू मैदान पर मिली जीत को खास बताया।

कुरेन ने कहा ,‘‘यह खास जीत है। मुझे नहीं लगा था कि मुझे प्लेयर आफ द मैच पुरस्कार मिलेगा क्योंकि तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था।’’ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने कुछ गलतियां की लेकिन इस पर बहुत चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा ,‘‘ मैं टीम से अपना मनोबल बनाये रखने के लिये कहूंगा। अभी टूर्नामेंट में काफी मैच बाकी है। ग्रीन और सूर्यकुमार ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन अर्शदीप ने उनके लिये उम्दा गेंदबाजी की।