मियांवाली में प्रशिक्षण हवाई अड्डे पर हमला विफल, तीन आतंकवादी ढेर

मियांवाली वायु प्रशिक्षण अड्डे पर आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया

मियांवाली में प्रशिक्षण हवाई अड्डे पर हमला विफल, तीन आतंकवादी ढेर

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस (वायुसेना प्रशिक्षण अड्डा) पर छह आतंकवादियों ने शनिवार सुबह हमला किया। पाक सेना ने वायु सेना प्रशिक्षण अड्डा में प्रवेश करने से पहले ही तीन आतंकवादियों को मार दिया गया था और अन्य तीन को घेर लिया गया था।
सेना की मीडिया विंग आईएसपीआर ने यहां जारी बयान में कहा कि पाकिस्तानी सेना ने आज तड़के वायु सेना के मियांवाली वायु प्रशिक्षण अड्डे पर आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया।
यह घटनाक्रम उन घटनाओं की कड़ी के बाद हुआ है जिनमें बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में कम से कम 17 सैनिक मारे गए थे। इनमें ग्वादर में एक आतंकवादी हमला, डेरा इस्माइल खान में एक रिमोट-नियंत्रित बम विस्फोट और खैबर पखतून्ख्वा के लक्की मारवत में एक सुरक्षा अभियान शामिल है। चौथी घटना, डीएल खान में एक और रिमोट-नियंत्रित विस्फोट, जिसमें पांच लोग मारे गए और पुलिस अधिकारियों सहित कम से कम 24 घायल हो गए।
आईएसपीआर ने कहा कि आज सुबह पाकिस्तान वायु सेना के मियांवाली प्रशिक्षण हवाई अड्डे पर आतंकवादियों के हमले को विफल कर दिया। जो अलहमदोलिल्लाह में सेना के सतर्क जवानों के कारण विफल कर दिया गया है, जिससे कर्मियों और संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है।”
उन्होंने कहा कि तीन कथित आतंकवादियों को वायु सेना के प्रशिक्षण हवाई अड्डे में प्रवेश करते समय मार गिराया गया, जबकि बाकी तीन आतंकवादियों को सैनिकों द्वारा घेर लिया गया। हमले के दौरान हालांकि पहले से ही हवाई अड्डे पर खड़े तीन विमानों और एक ईंधन बोजर को भी थोड़ा बहुत नुकसान हुआ।”
सेना ने कहा, “सेना ने हर कीमत पर देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध रहने की कसम खाते हुए क्षेत्र को पूरी तरह से खाली करने के लिए एक व्यापक संयुक्त निकासी और तलाशी अभियान चलाया जो कि अंतिम चरण में है।”
कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने कहा कि पाकिस्तान वायु सेना ने “मियांवाली में कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले को विफल करके एक बार फिर अपनी क्षमता साबित की है।” उन्होंने कहा, “हमारी सुरक्षा को कमज़ोर करने के किसी भी प्रयास का अटल प्रतिरोध किया जाएगा। राष्ट्र आपके साथ खड़ा है और हम आपके साहस और संकल्प को सलाम करते हैं।”
तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) एक नया उभरता हुआ आतंकवादी समूह है जो तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबद्ध है। उसने मीडिया को दिए एक बयान में हमले की जिम्मेदारी का दावा किया है।
अंतरिम गृह मंत्री सरफराज बुगती ने कहा कि आज और कल के हमलों में शामिल आतंकवादियों के नाम अलग-अलग रहे होंगे लेकिन पर्दे के पीछे का दुश्मन एक ही है।
पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा कि बार-बार होने वाले हमलों से हमारे दुश्मनों की हताशा का पता चलता है।