भूपेश बघेल ने स्वीकार की अमित शाह की ‘बहस’ चुनौती

कहा, कृपया तारीख और समय की घोषणा करे, जनता ने किया मंच तैयार

भूपेश बघेल ने स्वीकार की अमित शाह की ‘बहस’ चुनौती

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पांच साल के काम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले 15 साल के काम पर बहस करने की चुनौती स्वीकार कर ली है। मंगलवार को राज्य में मतदान शुरू होते ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लिया। एक्स को संबोधित करते हुए, बघेल ने कहा कि उन्होंने पिछले 15 वर्षों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पिछले पांच वर्षों में उनके द्वारा किए गए कार्यों पर बहस करने की शाह की ‘चुनौती’ स्वीकार की।

बघेल ने एक काले सोफे की तस्वीर ट्वीट की, जिसके दोनों तरफ अमित शाह और भूपेश बघेल का नाम है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘आपने (अमित शाह) अभी तक (बहस के) मंच, तारीख और समय का उल्लेख नहीं किया है, लेकिन जनता ने पहले ही मंच तैयार कर लिया है। कृपया तारीख और समय की घोषणा करें।’ यह दूसरी बार है जब बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री की चुनौती को लेकर शाह को निशाने पर लिया है। रविवार को उन्होंने एक्स को संबोधित करते हुए लिखा, ‘आपके 15 साल के घोटाले और हमारे 5 साल के काम पर बहस होनी चाहिए। छत्तीसगढिय़ा डरने वाला नहीं है, आपके जवाब का इंतजार करेगा।’

इससे पहले छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने पंडरिया विधानसभा सीट पर बघेल को चुनौती दी थी। केंद्रीय गृह मंत्री ने बघेल को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पांच साल और पीएम मोदी के पिछले 15 साल के काम पर भाजपा से बहस करने की चुनौती दी। छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण का मतदान हो रहा है. नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग सहित 20 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती चार अन्य राज्यों-तेलंगाना, मिजोरम, राजस्थान और मध्य प्रदेश-के साथ 3 दिसंबर को होगी।