हिमाचल में चंबा हादसे पर भाजपा उग्र, मांगी उच्च स्तरीय जांच

इस संबंध में भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं श्री नैनादेवी जी से विधायक रणधीर शर्मा ने इस सनसनीखेज मामले में सरकार के ढुलमुल रवैये की कड़ी निंदा की है

हिमाचल में चंबा हादसे पर भाजपा उग्र, मांगी उच्च स्तरीय जांच

शिमला -  हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने चंबा जिले की भांदल पंचायत के युवक की बर्बरतापूर्ण हत्या पर गहरा दुख प्रकट किया और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

इस संबंध में भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं श्री नैनादेवी जी से विधायक रणधीर शर्मा ने इस सनसनीखेज मामले में सरकार के ढुलमुल रवैये की कड़ी निंदा की है। उन्होनें कहा कि चंबा जिले के भांदल पंचायत का युवक मनोहर लाल छह जून से घर से लापता था और उसका शव नौ जून को क्षत-विक्षत हालत में नाले में पत्थरों के बीच मिला। उसकी हत्या इतनी बर्बरता से की गई कि उसके शरीर के आठ अलग-अलग टुकड़े कर दिए गए। सोशल मीडिया में आ रही फोटो को देखने से देखने वालों के रोंगटे खड़े हो रहे हैं।

उन्होनें कहा कि जिस दरिंदगी के साथ 25 वर्षीय युवक मनोहर लाल की हत्या की गई उससे स्पष्ट होता है कि अपराधियों को कानून व प्रशासन का कोई डर नहीं है। तीन दिन तक लाश का न मिलना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है।

श्री शर्मा ने कहा कि इस अमानवीय घटना पर सरकार का मूक दर्शक बना रहना कई सवाल खड़े करता है। लाश मिले हुए भी पांच दिन बीत गए, मुख्यमंत्री तो क्या सरकार का कोई मंत्री भी परिवार से संवेदना प्रकट करने नहीं पहुंचा, जो सरकार की संवेदनहीनता को प्रदर्शित करता है।

उन्होनें कहा कि इस घटना में पकड़े जाने वाले आरोपी एक विशेष समुदाय के हैं जिससे उस क्षेत्र में सामाजिक तनाव है और सांप्रदायिक हिंसात्मक घटना घटने की भी संभावना बनी हुई है। भारतीय जनता पार्टी, जनता से अपील करती है कि ऐसे समय में संयम एवं शांति बनाए रखें।

श्री शर्मा ने सरकार से मांग की है कि इस घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति न हो तथा उस क्षेत्र में शांति एवं सोहार्दपूर्ण माहौल बना रहे, इसके लिए उचित कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे पर सरकार से एक उच्च स्तरीय समिति की जांच करने की मांग पर साबित करती हैं हमें आशा है कि यह सरकार इस मुद्दे को लेकर गंभीरता से जांच करेगी।

भाजपा नेताओं ने आज थाना किहार के तहत मनोहर हत्याकांड मामले में परिवार के साथ मिलकर सांत्वना दी। वहीं थाना किहार के बाहर प्रदर्शन कर लोगों के साथ प्रदेश की सूक्खु सरकार के खिलाफ नारेबाजी की ओर हत्यारों को कड़ी सजा की माँग की। साथ में चुराह विधायक हंस राज व स्थानीय प्रतिनिधि व स्थानीय जनता साथ थे।