रायबरेली में मामूली विवाद में ली भाई की जान

एक आरोपी भी गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया

रायबरेली में मामूली विवाद में ली भाई की जान

रायबरेली : उत्तर प्रदेश में रायबरेली के सरेनी इलाके में दो सगे भाइयों ने पीट पीटकर अपने तीसरे भाई की हत्या कर दी। इस घटना में एक आरोपी भी गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्राधिकारी महिपाल पाठक ने रविवार को बताया कि सरेनी के भक्ताखे गांव में देशराज (40) की उसके सगे भाइयो हरिश्चंद्र एवं हरीराम ने लाठी डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी। इस प्रकरण में हरिश्चंद्र (50 ) भी घायल हुआ है।

उन्होने बताया कि देशराज झोपड़ी बनाकर रहता था। पास में उसके बड़े भाई हरिश्चंद्र और हरिराम के भी मकान है। शनिवार रात हरिश्चंद्र, हरीराम और गांव के कल्लू नशे की हालत में देशराज से बात कर रहे थे कि अचानक सभी ने मिलकर लाठी-डंडों से देशराज को मारना पीटना शुरू कर दिया। बीच-बचाव करने आई देशराज की पत्नी अनुसूया को भी मारपीट कर घायल कर दिया गया।

आरोप है कि सब लोगों ने मिलकर देशराज को इतना पीटा उसकी मौत हो गई । इस मारपीट में हरिश्चंद्र भी घायल हुआ है। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से नमूने संकलित किए हैं।

हत्याकांड में मृतक की पत्नी द्वारा हरिश्चंद्र ,हरीराम कल्लू और कल्लू की पत्नी रानी के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने बताया कि भाइयों में काफी समय से आपस में विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले हरिश्चंद्र की बेटी की शादी थी जिसमें देशराज को आमंत्रित नहीं किया गया था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में शनिवार की रात विवाद शुरू हुआ था जिसके बाद यह घटना घटी है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।