कनाडाई नेता उज्जल दोसांझ की संधवां से मुकालात

दोनों नेताओं के बीच इस दौरान प्रवासी पंजाबियों से सम्बन्धित मामलों के हल के लिए विचार-विमर्श हुआ।

कनाडाई नेता उज्जल दोसांझ की संधवां से मुकालात

चंडीगढ़ - कनाडा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं ब्रिटिश कोलम्बिया के प्रीमियर उज्जल दोसांझ ने पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां से शुक्रवार को यहां मुलाकात की।

दोनों नेताओं के बीच इस दौरान प्रवासी पंजाबियों से सम्बन्धित मामलों के हल के लिए विचार-विमर्श हुआ। श्री संधवां ने इस दौरान कनाडा में पढ़ाई करने गए पंजाबी विद्यार्थियों के आर्थिक शोषण का मामला भी उठाया और कहा कि इसके कारण विद्यार्थियों के मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है तथा इस सम्बंध में कनाडा सरकार को जल्द कदम उठाने चाहिये। उन्होंने पंजाबी विद्यार्थियों की इस मामले में मदद करने का भी अनुरोध किया। श्री दोसांझ ने आश्वासन दिया कि वह ऐसे मामलों को जल्द अपनी सरकार के समक्ष उठाएंगे।

श्री दोसांझ ने इस दौरान कनाडा में रह रहे पंजाबियों से सम्बन्धित राज्य के मामले भी श्री संधवां के संज्ञान में लाए। श्री संधवा ने इस पर इन्हें आगे सरकार को भेजने का आश्वासन दिया और कहा कि विदेशों में बसने वाले बहन-भाइयों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए पंजाब सरकार सदैव तत्पर है। इस अवसर पर टोरंटो में बैरिस्टर एवं सॉलिसिटर हिम्मत सिंह शेरगिल तथा पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जी.बी.एस. ढिल्लो भी उपस्थित थे।