मान का पंचायती ज़मीनों पर अवैध कब्ज़ाधारकों को 31 मई तक का अल्टीमेटम

श्री मान ने शुक्रवार को यहाँ जारी एक बयान में कहा कि अवैध कब्ज़ों से ज़मीन को मुक्त कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

मान का पंचायती ज़मीनों पर अवैध कब्ज़ाधारकों को 31 मई तक का अल्टीमेटम

चंडीगढ़ - पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सरकारी जमीनों पर अवैध कब्ज़ाधारकों को 31 मई तक इन्हें खाली करने या परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की आखिऱी चेतावनी दी है।

श्री मान ने शुक्रवार को यहाँ जारी एक बयान में कहा कि अवैध कब्ज़ों से ज़मीन को मुक्त कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने अफ़सोस ज़ाहिर किया कि पिछली सरकारों के कार्यकाल के दौरान रसूखदार लोगों ने नियमों का उल्लंघन कर महँगी सरकारी ज़मीनों पर अवैध कब्ज़े कर लिये थे, जो सरासर गलत था। उन्होंने कहा कि कार्यभार संभालने के पहले दिन से ही हमारी सरकार ने अवैध कब्ज़ों के खि़लाफ कतई लिहाज़ न बरतने की नीति अपनाई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक नौ हज़ार एकड़ से अधिक ज़मीन अवैध कब्ज़ों से मुक्त कराई है और इस कार्रवाई इसकी तेजी से जारी रहेगी और अवैध कब्ज़ों से एक-एक इंच सरकारी ज़मीन हर कीमत पर खाली कराई और वापस ली जाएगी।

उन्होंने अवैध कब्ज़ाधारकों को चेतावनी दी कि वे 31 मई तक इन्हें हटा लें अन्यथा सरकार एक जून से इस सम्बंध में बड़े पैमाने पर अभियान चला कर जमीनें वापस लेगी। उन्होंने कहा कि इस मुहिम के दौरान चाहे कितना भी रसूखदार क्यों न हो, बख़्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी ज़मीनों पर अगर कोई रह रहा है, उसे डरने की ज़रूरत नहीं क्योंकि उन्हें हटाया नहीं जाएगा।