केजरीवाल, ‘आप’ नेताओं को बदनाम करने की साजिश कर रही सीबीआई-ईडी : संजय सिंह

‘आप’ के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ईडी और सीबीआई का मकसद कोई जांच करना नहीं रह गया है,

केजरीवाल, ‘आप’ नेताओं को बदनाम करने की साजिश कर रही सीबीआई-ईडी : संजय सिंह

नयी दिल्ली - आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेताओं को बदनाम करने की साजिश रच रही है।

‘आप’ के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ईडी और सीबीआई का मकसद कोई जांच करना नहीं रह गया है, बल्कि देश के सबसे लोकप्रिय नेता अरविंद केजरीवाल और आप नेताओं को फंसाना है। इनके पास पार्टी से जुड़े लोगों को प्रताड़ित करना, उन्हें जेल में डालना और गन पॉइंट पर बयान लेने का काम रह गया है। मौजूदा समय में ईडी-सीबीआई के पास सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर उनकी कठपुतली बनकर नाचने का काम रह गया है।

श्री सिंह ने कहा कि इस खेल में ईडी के दो-तीन बड़े किरदार हैं। सबसे पहले ईडी के डायरेक्टर संजय मिश्रा, दूसरा महिला अधिकारी भानु प्रिया और तीसरे नंबर पर सीबीआई के अधिकारी अनमोल सचान हैं। यह अधिकारी अपनी ड्यूटी के साथ बहुत बड़ा अपराध कर रहे हैं। आज ईडी-सीबीआई की जांच में किसी व्यक्ति के माता-पिता तो किसी की पत्नी को बुलाकर धमकाया जा रहा है। ईडी- सीबीआई के लोग पहले घरवालों को अपने साथ एक कमरे में बंद करके रखते हैं और फिर जेल में जाकर कहते हैं कि तुम्हारे घरवाले हमारे कब्जे में हैं, बयान दो वरना हम कुछ कर देंगे।

सांसद सिंह ने कहा कि ईडी-सीबीआई ने पहले आरोप लगाया कि 100 करोड़ रुपए का शराब घोटाला हुआ है, फिर बोले कि 20-30 करोड़ के घोटाले का सबूत मिल गया है। आठ महीने तक मामले की जांच चली। इसपर अदालत ने पूछा कि इस 20-30 करोड़ रुपए का सबूत कहां हैं? तो जबाव आता है कि छह लाख रुपए का साक्ष्य है। असल में ये ईडी-सीबीआई की जांच नहीं है बल्कि यह इनकी नौटंकी और ड्रामेबाजी है।

उन्होंने कहा कि ईडी-सीबीआई श्री मोदी के इशारे पर श्री केजरीवाल और आप को बर्बाद करने की पूरी कोशिश और साजिश रच रही है, क्योंकि इन्हें आजतक एक भी सबूत नहीं मिला।