गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की दीवार गिरने की घटना की जांच सीएमआरएस ने की शुरू : सूत्र

डीएमआरसी ने गोकुलपुरी की घटना में मारे गए 53 वर्षीय व्यक्ति के परिवार के लिए 25 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन  की दीवार गिरने की घटना की जांच सीएमआरएस ने की शुरू : सूत्र

दिल्ली : मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) ने शुक्रवार को उस घटना की जांच शुरू की, जिसमें दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की दीवार का एक हिस्सा ढह गया था। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बृहस्पतिवार को गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की दीवार का एक हिस्सा ढहने की घटना में 53 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि चार अन्य घायल हो गए थे। घटना के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने अपने पूरे नेटवर्क में सुरक्षा जांच के आदेश दिए।

सूत्रों ने बताया कि सीएमआरएस ने शुक्रवार को घटना की जांच शुरू की। इससे पहले दिन में डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार ने सभी संबंधित विभागों के प्रमुखों के साथ घटना के संबंध में एक विस्तृत समीक्षा बैठक की।

उन्होंने निर्देश दिया कि ऐसी घटनाओं से बचने के लिए पिंक लाइन पर सभी एलिवेटेड स्टेशनों पर बनाई गई दीवारों की विस्तृत जांच की जाए। पिंक लाइन मजलिस पार्क और शिव विहार मेट्रो स्टेशनों को जोड़ती है।

डीएमआरसी ने गोकुलपुरी की घटना में मारे गए 53 वर्षीय व्यक्ति के परिवार के लिए 25 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। विभाग ने गंभीर रूप से घायलों के लिए पांच लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों के लिए एक लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

डीएमआरसी ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, ‘‘घायलों के लिए अनुग्रह राशि पहले ही जारी कर दी गई है। डीएमआरसी उनके इलाज का भी खयाल रख रही है।