पाकिस्तान ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढक़र 30 हुई

हजारा एक्सप्रेस ट्रेन की करीब 10 बोगियाँ कराची से देश के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के रास्ते में एक नहर पुल को पार करते समय पटरी से उतर गई थीं

पाकिस्तान ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढक़र 30 हुई

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के शहर कराची से 275 किलोमीटर दूर स्थित सहारा रेलवे स्टेशन के पास हुई ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढक़र 30 तक गई है। सरकार और पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने आज यहां कि बताया कि रविवार को हवेलियन जाने वाली हजारा एक्सप्रेस ट्रेन की करीब 10 बोगियाँ कराची से देश के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के रास्ते में एक नहर पुल को पार करते समय पटरी से उतर गई थीं। दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 30 हो गई है और इसमें सौ से अधिक लोग घायल हुए है।

इससे पहले रिपोर्टो में दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 15 और घायलों की संख्या 50 बताई गई थी। सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने हताहतों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि नौ बोगियों में से यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया। शेष बोगियों में यात्रियों को निकालने के लिए बचाव अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए शहर कराची के अस्पताल ले जाया जाएगा।

रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने मीडिया को बताया कि अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं और उऩ्होंने ‘तोडफ़ोड़’ की संभावना से इंकार किया है। बचाव दल, पाकिस्तानी सेना और रेलवे कर्मी घटनास्थल पर पहुंचकर राहत गतिविधियां शुरू कीं। स्थानीय स्वयंसेवकों ने भी फंसे हुए यात्रियों को बचाने में मदद की।

गौरतलब है कि ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद इस रूट पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि परिचालन बहाल करने में 18 घंटे तक का समय लग सकता है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को घायल लोगों को सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश दिए है।