दिल्ली की एक्साइज नीति चोरी और सीनाजोरी है : नवजोत सिद्धू

कहा, आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार द्वारा लाई गई उत्पाद शुल्क नीति को इसके कार्यान्वयन के तीन महीने के भीतर वापस लेना पड़ा, जिससे स्पष्ट होता है कि कुछ गड़बड़ है

दिल्ली की एक्साइज नीति चोरी और सीनाजोरी है : नवजोत सिद्धू

चंडीगढ़ : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोला है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है वहीं पार्टी के कुछ शीर्ष नेता न्यायिक हिरासत में हैं। अपने पटियाला आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, सिद्धू ने कहा कि आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार द्वारा लाई गई उत्पाद शुल्क नीति को इसके कार्यान्वयन के तीन महीने के भीतर वापस लेना पड़ा, जिससे स्पष्ट होता है कि कुछ गड़बड़ है।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व चीफ ने कहा कि वे (सत्ता में) यह कहकर आए थे कि वे कॉलेजों, स्कूलों या धार्मिक स्थानों के पास शराब नहीं बेचेंगे। जब दिल्ली में यह (आबकारी) नीति आई, तो यह लगभग 2.5 से 3 महीने तक प्रभावी रही। और इसे 2.5-3 महीने बाद वापस लेना पड़ा। जब किसी कार को वापस बुलाया जाता है, तो यह विनिर्माण दोष के कारण होता है। यदि यह जनहित में था तो इसे वापस क्यों लिया गया? यही नीति पंजाब में लागू की गई है और अभी तक वापस नहीं ली गई है। सिद्धू ने कथित शराब नीति घोटाले पर आप की प्रतिक्रिया को ‘चोरी और सीना ज़ोरी’ बताया।

केजरीवाल दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को ईडी के सामने पेश नहीं हुए और उन्होंने एजेंसी को पत्र लिखकर उन्हें तलब करने वाले नोटिस को वापस लेने की मांग की और दावा किया कि यह अवैध और राजनीति से प्रेरित था। जांच अधिकारी को सीएम के दो पेज के जवाब की जांच ईडी द्वारा की जा रही है। रिपोर्ट से पता चलता है कि एजेंसी नजदीकी तारीख के लिए नए समन जारी कर सकती है।