पुलिस मुठभेड़ के दौरान अर्श डल्ला गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार

गोली लगने से डी एस पी और एस एच ओ समेत एक गैंगस्टर घायल

पुलिस मुठभेड़ के दौरान अर्श डल्ला गैंग के तीन बदमाश  गिरफ्तार
जीरकपुर : आज दोपहर करीब दो बजे जीरकपुर पंचकुला रोड स्थित होटल ग्रैंड विस्टा में एसएसओसी और जिला पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान अर्श डल्ला गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. इस दौरान गैंगस्टर की ओर से की गई फायरिंग में डीएसपी पवन कुमार के दाहिने पैर में गोली लग गई और  जीरकपुर एस एच ओ सिमरजीत शेरगिल के अलावा दो अन्य कर्मचारी गोली लगने से घायल हो गए. इस बीच, जवाबी कार्रवाई में एक गैंगस्टर को भी गोली लगी है और उसे इलाज के लिए मोहाली सिविल अस्पताल ले जाया गया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद जिला पुलिस प्रमुख डॉ. संदीप गर्ग और एसपी देहाती मनप्रीत सिंह मौके पर पहुंच गए हैं।
पुलिस ने मोके से दो पिस्तम बरामद किये हैं  घटना की जानकारी देते हुए एसएसपी मोहाली डॉ. संदीप गर्ग ने बताया कि पुलिस को जीरकपुर पंचकुला रोड पर स्थित होटल ग्रैंड विस्टा होटल में  अर्श डल्ला गिरोह के गुर्गों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिस पर एसएसओसी टीम और जब पुलिस टीम ने  होटल ग्रैंड विस्टा के होटल नंबर 207 में ठहरे मनसा निवासी लवजीत सिंह लवी , परमजीत सिंह पम्मा  और कमलजीत सिंह कोमल को  आत्मसमर्पण करने के लिए खा तो कमरे में मौजूद गैंगस्टरों  ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।  बताया जा रहा है कि गोलियां डीएसपी पवन कुमार के दाहिने पैर के अलावा एस एच ओ  जीरकपुर और दो अन्य कर्मचारियों को लगी हैं. इस बीच पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक गोली लवजीत सिंह लवी के दाहिने पैर में लगी, जिसके बाद पुलिस ने उसे और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया. गनीमत यह रही कि घटना के वक्त होटल में बदमाशों के अलावा कोई और मेहमान नहीं रुका था। उन्होंने बताया कि घायल गैंगस्टर लवजीत सिंह को इलाज के लिए मोहाली के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने जिन बदमाशों को गिरफ्तार किया है, वे अर्स डल्ला गैंग के हैं और उनमें से लवजीत सिंह ने 28 अक्टूबर को शाम करीब 5:30 बजे बठिंडा में व्यापारी हरविंदर सिंह मेला की हत्या कर दी थी. फ़िलहाल पुलिस  द्वारा गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि जीरकपुर पुलिस ने इस संबंध में धारा 307, 353 और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके अलावा मौके से मिली जानकारी के मुताबिक जीरकपुर के उक्त होटल में कल करीब साढ़े तीन बजे बदमाश आए थे, जिन्होंने मनासा निवासी परमजीत सिंह के नाम पर 800 रुपये में होटल का कमरा बुक किया था. नियमों के मुताबिक होटल प्रबंधन ने आईडी के साथ कमरा दिया था, लेकिन उनके द्वारा जमा की गई आईडी को पुलिस फर्जी बता रही है। मौके पर पुलिस ने होटल के कमरे को सील कर दिया है और मामले की जांच के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और फॉरेंसिक टीम पहुंची है।