जालंधर लोकसभा उपचुनावः आज से शुरू होगा नामांकन

इच्छुक उम्मीदवार जिला रिटर्निंग ऑफिसर सह-उपायुक्त जसप्रीत सिंह को कोर्ट रूम में पूर्वाहन 1100 बजे अपराह्न 1500 बजे तक अपना नामांकन जमा कर सकते हैं।

जालंधर लोकसभा उपचुनावः आज से शुरू होगा नामांकन

जालंधर- निर्वाचन आयोग (ईसीआई) जालंधर लोकसभा सीट पर 10 मई को होने वाले उपचुनाव के लिए गुरुवार से उम्मीदवारों के नामांकन पत्र प्राप्त करेगा।

आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार जालंधर लोकसभा उपचुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार जिला रिटर्निंग ऑफिसर सह-उपायुक्त जसप्रीत सिंह को कोर्ट रूम में पूर्वाहन 1100 बजे अपराह्न 1500 बजे तक अपना नामांकन जमा कर सकते हैं। आयोग ने नामांकन दाखिल करते समय उम्मीदवार के साथ केवल चार व्यक्तियों को ही कोर्ट रूम में जाने की अनुमति दी है। वहीं जिला प्रशासनिक परिसर के 100 मीटर के दायरे में प्रत्याशी के साथ तीन वाहन ही जा सकेंगे।

श्री सिंह ने कहा कि नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 20 अप्रैल तक जारी रहेगी, सिवाय 14 अप्रैल को डॉ बी आर अम्बेडकर की जयंती को छोड़ कर। इस दिन राष्ट्रीय अवकाश और 16 अप्रैल को रविवार की छुट्टी होने के कारण नामांकन दाखिल नहीं होगा। वहीं, 21 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि उम्मीदवार 24 अप्रैल को अपराह्न तीन बजे तक नामांकन वापस ले सकते हैं। उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न उसी दिन यानी 24 अप्रैल को आवंटित किए जाएंगे। मतदान 10 मई को होगा और 13 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।