गाज़ा पट्टी में इजराइली हवाई हमले में दर्जनों फलस्तीनियों की मौत

इजराइली सुरक्षा बलों ने उत्तर में कई अस्पतालों और आश्रय स्थलों पर छापा मारा

गाज़ा पट्टी में इजराइली हवाई हमले में दर्जनों फलस्तीनियों की मौत

इजराइल :  सेना ने गाजा पट्टी के उत्तर में दो अस्पतालों पर छापा मारा और वहां काम करने वाले कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया। इजराइल के रक्षा मंत्री ने मंगलवार को कहा था कि सेना हमास के आतंकवादियों को पूरी तरह से मिटाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

इजराइल ने मंगलवार को दक्षिणी गाजा के शहरों पर हवाई हमले किए, जिसमें कम से कम 45 फलस्तीनियों की मौत हो गई। बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के बावजूद इजराइल ने अमेरिका के नए समर्थन के साथ हमले और तेज कर दिए।

 

इजराइली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने चेतावनी दी कि गाजा के दक्षिण में अभियान महीनों तक जारी रहेगा। दक्षिणी शहर रफाह के एक अस्पताल में महमूद जोराब नाम के एक शख्स ने अपने दो बच्चों को अंतिम विदाई दी, जो उनके घर पर एक पहले हुए हमले में मारे गए थे।

 

रक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा कि इजराइली सेना क्षेत्र से आतंकवादियों को पूरी तरह से खत्म के लिए उत्तरी गाजा में सुरंग में प्रवेश कर रहे हैं। गाजा शहर सहित घनी आबादी वाले उत्तरी शहरी क्षेत्र में इजराइली सुरक्षा बलों और हमास के आतंकवादियों के बीच भीषण युद्ध जारी है।

 

फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने हाल के दिनों में बमबारी में दर्जनों लोगों के मारे जाने की सूचना दी है। इजराइली सुरक्षा बलों ने उत्तर में कई अस्पतालों और आश्रय स्थलों पर छापा मारा और हमास के आतंकवादियों की तलाश में लोगों को हिरासत में लिया तथा शरण लेने वाले अन्य लोगों को वहां से निकाल दिया।