बच्चों को बिना वजह मोबाइल फोन देना एक गिलास व्हिस्की देने के समान होता है : कपिल अग्रवाल

भारत पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाबैन की ओर से अच्छे अभिभावक विषय पर सेमिनार का आयोजन

बच्चों को बिना वजह मोबाइल फोन देना एक गिलास व्हिस्की देने के समान होता है : कपिल अग्रवाल

बाबैन- भारत पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाबैन की ओर से अच्छे अभिभावक विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कुरुक्षेत्र की पूर्व सांसद कैलाशो सैनी और हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन धर्मवीर मिर्जापुर ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस अवसर पर स्कूल की प्रबंधक कमेटी के सदस्यों क अलावा प्रिंसिपल सुनीता खन्ना, स्कूल के अध्यापक एवं बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर रिसोर्स पर्सन कपिल अग्रवाल व उनकी सहयोगी प्रोफेसर अमनदीप कौर का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर पूर्व सांसद कैलाशो सैनी ने बच्चों के माता-पिता को संबोधित करते हुए कहा कि यदि माता-पिता अपने बच्चों से बिना वजह अत्याधिक मोबाइल फोन की बुरी आदत छुड़ाना चाहते हैं तो सबसे पहले उन्हें स्वयं मोबाइल के प्रयोग से बचना होगा। उन्हें बच्चों के सामने मोबाइल का केवल उचित प्रयोग करके बच्चों के सामने एक आदर्श स्थापित करना होगा। इस अवसर पर रिसोर्स पर्सन कपिल अग्रवाल ने एक अच्छे अभिभावक कैसे बने विषय पर बहुत महत्वपूर्ण जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि अपने बच्चों की सही परवरिश के लिए सबसे पहले उनके बचपन को स्वयं एंजॉय करके और बच्चे के बचपन को भी एक अच्छा और यादगार बनाएं। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को बच्चों के साथ हर गतिविधि में शामिल होना चाहिए चाहे वह पढ़ाई से संबंधित हो या अन्य कार्यों में। बच्चों को मोबाइल बिल्कुल ना दें क्योंकि बच्चों को मोबाइल देना एक गिलास व्हिस्की देने के समान होता है जिससे बच्चों पर दूरगामी प्रभाव पड़ते हैं। बच्चों के साथ उसकी मानसिकता को समझकर व्यवहार ही करें। इस अवसर पर बच्चों के अभिभावकों ने भी अपनी-अपनी समस्याओं से संबंधित प्रश्न पूछ कर संतुष्टि प्राप्त की। कार्यक्रम के अंत में प्रिंसिपल ने सेमिनार में आए कपिल अग्रवाल व अमनदीप कौर का धन्यवाद किया जो उन्होंने इतनी महत्वपूर्ण जानकारी देकर सभी को लाभान्वित किया। प्रिंसिपल ने रिसोर्स पर्सन व उनकी सहयोगी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।