सऊदी अरब में भीषण सडक़ हादसा

पुल से टकराने के बाद बस में लगी आग, 20 की मौत, 29 घायल

सऊदी अरब में भीषण सडक़ हादसा

रियाद : सऊदी अरब में एक दिल दहला देने वाली घटना घटी है। यहां एक सडक़ हादसे में 20 लोगों की जान चली गई है। तीर्थयात्रियों को पवित्र शहर मक्का ले जा रही एक बस सोमवार को एक पुल पर टक्कर के बाद आग की चपेट में आ गई। इसके बाद 20 लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों में अधिकांश तीर्थ यात्री हैं, जो पवित्र रमजान महीने में उमरा करने के लिए मक्का शहर जा रहे थे।

न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार दक्षिणी प्रांत असीर की घटना इस्लाम के सबसे पवित्र शहरों में से एक मक्का और मदीना में उपासकों को सुरक्षित रूप से ले जाने की चुनौतियों को उजागर कर रही है। यह हादसा रमजान के पहले सप्ताह में हुआ है। उमरा करने के लिए यहां तीर्थयात्रियों की भीड़ उमड़ती है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना यमन की सीमा से लगे दक्षिण-पश्चिमी असीर प्रांत में बस के ब्रेक फेल होने के कारण हुई।

अल-एखबारिया ने अपने रिपोर्ट में बताया कि इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 20 तक पहुंच गई है और घायलों की कुल संख्या लगभग 29 है. पीड़ित अलग-अलग देश के नागरिक हैं. हालांकि चैनल ने यह जानकारी नहीं दी कि वे कौन से देश के रहने वाले हैं. चैनल ने कहा कि बस में समस्या थी, लेकिन यह नहीं बताया कि क्या समस्या थी. वहीं निजी समाचार पत्र ओकाज़ ने कहा कि दुर्घटना ब्रेक फेल होने की वजह से हुई. इसके बाद बस पुल से टकरा कर पलट गई और इसमें तेज आग लग गई।