आयकर विभाग की शराब बनाने वाली कंपनी के खिलाफ छापेमारी 150 करोड़ रुपये बरामद

सूत्रों ने बताया कि छापेमारी बुधवार को शुरू की गई थी और विभाग के अधिकारियों ने नकदी की वास्तविक मात्रा का पता लगाने के लिए

आयकर विभाग की शराब बनाने वाली कंपनी के खिलाफ छापेमारी  150 करोड़ रुपये बरामद

ओडिशा  : आयकर विभाग ने कथित कर चोरी के आरोप में ओडिशा स्थित एक शराब बनाने वाली कंपनी और इससे संबंधित कुछ इकाइयों के खिलाफ छापेमारी में बृहस्पतिवार को 150 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने दी।

सूत्रों ने बताया कि छापेमारी बुधवार को शुरू की गई थी और विभाग के अधिकारियों ने नकदी की वास्तविक मात्रा का पता लगाने के लिए नोट गिनती करने की मशीन का उपयोग किया। उन्होंने कहा कि उक्त नकदी ‘‘बेहिसाबी’ प्रतीत होती है।

 

जिस समूह के खिलाफ छापेमारी की गई उसकी पहचान सूत्रों ने ‘बौध डिस्टिलरी’ के रूप में की। हालांकि कर अधिकारियों ने कुछ संबंधित इकाइयों के खिलाफ भी छापेमारी की। इस संदर्भ में पीटीआई द्वारा कंपनी को भेजी गई ईमेल का जवाब नहीं मिला।

 

सूत्रों के अनुसार, 150 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद कर ली गई है और छापेमारी जारी है। यह स्पष्ट नहीं है कि नकदी एक स्थान से या एक से अधिक स्थानों से बरामद की गई। सूत्रों ने बताया कि छापेमारी राज्य की राजधानी भुवनेश्वर, बोलांगीर, संबलपुर के अलावा रांची और कोलकाता में की जा रही है।