जॉब पोर्टल को तकनीकी शिक्षा, उद्योग विभाग के साथ जोड़ने के निर्देश

श्री अरोड़ा ने गुरुवार को यहाँ पंजाब भवन में सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि यह कदम इस प्लेटफार्म पर हुनरमंद श्रमिकों के आंकड़ों की रियल टाइम अप्डेशन में सहायक सिद्ध होगा।

जॉब पोर्टल को तकनीकी शिक्षा, उद्योग विभाग के साथ जोड़ने के निर्देश

चंडीगढ़ - पंजाब के रोज़गार उत्पत्ति, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने विभाग को हिदायत की है कि जॉब पोर्टल (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू).पीजीआरकेएएम को तकनीकी शिक्षा, औद्योगिक प्रशिक्षण और उद्योग विभाग के पोर्टलों के साथ जोड़ा जाये।

श्री अरोड़ा ने गुरुवार को यहाँ पंजाब भवन में सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि यह कदम इस प्लेटफार्म पर हुनरमंद श्रमिकों के आंकड़ों की रियल टाइम अप्डेशन में सहायक सिद्ध होगा। अलग-अलग औद्योगिक संस्थानों और उद्योगों की तरफ से मानवीय साधनों की ज़रूरतें पूरी करने के लिए इस पोर्टल का प्रयोग किया जाता है।

उन्होंने अधिकारियों को प्लेसमेंट सेल और ज़िला रोज़गार एवं उद्यम ब्यूरो (डी. बी. ई. ई.) के बारे में नौजवानों को और जागरुक करने के लिए कहा जिससे नौजवानों को इन केन्द्रों में ख़ुद को पंजीकृत करने के लिए उत्साहित किया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों को जॉब पोर्टल पर हुनरमंद दिव्यांग व्यक्तियों का पंजीकरण करने के अलावा जॉब पोर्टल पर पंजीकृत श्रमिकों की रोज़गार प्राप्ति में मदद के लिए मुहिम चलाने के लिए भी कहा।

इस दौरान सचिव रोज़गार उत्पत्ति, कौशल विकास और प्रशिक्षण कुमार राहुल और डायरेक्टर सुश्री दीप्ति उप्पल ने बताया कि पंजाब कौशल विकास मिशन (पी. एस. डी. एम.) द्वारा नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रोग्राम (एन. ए. पी.) के अंतर्गत 10 हज़ार से अधिक विद्यार्थियों का नाम दर्ज कराया गया है।