पॉलिथीन मिलने पर 10 दुकानदारों के काटे चालान

निगम की टीम ने की कारवाई, सामान किया जब्त

पॉलिथीन मिलने पर 10 दुकानदारों के काटे चालान
यमुनानगर - सिगल यूज प्लास्टिक व पालीथिन पर प्रतिबंध के बाद प्रयोग करने पर निगम टीम ने वीरवार को 10 दुकानदारों के चालान किए। एसआई गोविंद शर्मा के नेतृत्व में टीम ने वर्कशाप रोड, आईटीआई सब्जी मंडी व मीट मार्किट में छापेमारी की गई। निगमायुक्त आयुष सिन्हा और अतिरिक्त निगमायुक्त के निर्देशों पर कारवाई की गई।
एसआई गोविद शर्मा, एएसआई कृष्ण राणा, राकेश व होमगार्ड के जवानों की टीम ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान वर्कशॉप रोड पर चार, आईटीआई सब्जी मंडी में पांच और मीट मार्किट में एक  दुकानदार के पास से पालीथिन बरामद की गई। जिनका निगम सफाई निरीक्षक गोविद शर्मा ने मौके पर ही चालान किया। साथ ही उनसे बरामद किए गए सिंगल यूज प्लास्टिक के सामान व पालीथिन को जब्त किया गया। सफाई निरीक्षक गोविद शर्मा ने दुकानदारों को समझाया कि सिगल यूज प्लास्टिक व पालीथिन हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है।
इस पर एक जुलाई से प्रतिबंध लगाया गया है। फिर भी यदि वह इसे बेचेंगे व इसका इस्तेमाल करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अतिरिक्त निगम आयुक्त धीरज कुमार व सीएसआई ने बताया कि एक जुलाई से सिगल यूज प्लास्टिक जैसे पालीथिन, प्लास्टिक के चम्मच, डोने, गिलास, आइस्क्रीम की स्टिक, प्लेट, कप, कांटे, स्ट्रा, ट्रे, मिठाई के डिब्बे पर लगने वाली पन्नी, निमंत्रण पत्र, सिगरेट पैकेट, थर्माकोल का सजावटी सामान, पीवीसी बैनर, प्लास्टिक स्टिक वाले ईयरबड, गुब्बारे में लगने वाले प्लास्टिक स्टिक, प्लास्टिक के झंडे समेत 19 सिगल यूज प्लास्टिक आइटम के बेचने व इस्तेमाल पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया।