बीजेपी कार्यकर्ताओं पर माणिक सरकार ने लगाया वोटिंग से रोकने का आरोप

मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक जारी रहेगा

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर माणिक सरकार ने लगाया वोटिंग से रोकने का आरोप

अगरतला-त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए बृहस्पतिवार सुबह नौ बजे तक करीब 14 प्रतिशत मतदान हुआ। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) जी. किरणकुमार दिनकरराव ने यह जानकारी दी। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक जारी रहेगा। सीईओ ने कहा कि मतदाताओं, विशेषकर महिलाओं में उत्साह स्पष्ट देखा जा सकता है।उन्होंने कहा, ‘इससे संकेत मिलता है कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से हो रहे हैं।

सीपीआईएम नेता और त्रिपुरा के पूर्व सीएम माणिक सरकार ने आरोप लगाया कि कुछ जगहों पर बीजेपी की ओर से उपद्रवी परेशानी पैदा कर रहे हैं और लोगों को बेखौफ होकर वोट डालने से रोक रहे हैं। लेकिन लोग वोट डालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। कुछ स्थानों पर जहां मतदाताओं को मतदान करने की अनुमति नहीं है, वे सडक़ों को अवरुद्ध कर रहे हैं और चुनाव आयोग से आग्रह कर रहे हैं, अगर उन्हें वोट डालने की अनुमति नहीं है तो वे दूसरों को अपना वोट नहीं डालने देंगे। यह एक सकारात्मक संकेत और दृढ़ प्रयास है। हमारे लोगों को जो जानकारी मिलती है, उसकी सूचना मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दी जाती है। वह बहुत सकारात्मक तरीके से जवाब दे रहे हैं। लेकिन जमीनी स्तर पर क्या कार्रवाई की जाती है, इसकी आगे जांच करने की जरूरत है।

भाजपा बहुमत के साथ सरकार बनाएगी : देब

बिप्लब देब ने मतदान करने के बाद संवाददाताओं से कहा, त्रिपुरा लंबे समय तक अंधेरे में था। आज युवा आशान्वित हैं, महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान है और बुजुर्ग विश्वास दिखाते हैं। पहले यह गायब था. लोग आज अपने भविष्य के लिए निर्णय ले रहे हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा यहां एक बार फिर बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

सुबह 11 बजे तक 32.06 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा में सुबह 11 बजे तक 32.06 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। बीजेपी के राज्यसभा सांसद और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद मीडिया से कहा, ‘हम किसी भी चुनाव को बड़े या छोटे के रूप में नहीं देखते हैं। जनता सर्वोपरि है और उनका सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने हमें 2018 में बिजली दी और कोविड के बावजूद, हमने राज्य के सभी क्षेत्रों में काम किया। लोग यह जानते हैं।

कालाचेरा मतदान केंद्र के बाहर हुई मारपीट

दक्षिण त्रिपुरा के 36-शांतिरबाजर निर्वाचन क्षेत्र में कालाचेरा मतदान केंद्र के बाहर सीपीआई के एक समर्थक की पिटाई कर दी गई। दक्षिण त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक ने कहा, घायल सीपीआईएम कार्यकर्ता को हमारे अधिकारियों द्वारा अस्पताल ले जाया गया। स्वत: संज्ञान लेते हुए शांतिरबाजर थाना क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज की गई है। हम जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार करेंगे।

पूर्ण बहुमत हासिल करेगी भाजपा : सीएम माणिक साहा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने गुरुवार को विश्वास जताया कि भाजपा विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करेगी। अगरतला के महारानी तुलसीबती गर्ल्स स्कूल में बने मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए जाते समय उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे शत-प्रतिशत विश्वास है कि भाजपा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करेगी। पार्टी को पिछली बार की तुलना में अधिक सीटें मिल सकती हैं।आपको बता दें कि 2018 के चुनाव में भाजपा ने त्रिपुरा में 36 सीटें जीती थीं।

बिना डरे मतदान करने की अपील

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने ट्वीट किया, ‘त्रिपुरा के लोग बदलाव के लिए एकजुट हैं। मैं ईमानदारी से सभी से, विशेष रूप से युवाओं से आग्रह करता हूं कि वे बाहर आएं और लोकतंत्र के त्योहार में भाग लें और शांति और प्रगति के लिए मतदान करें।