मणिपुर पुलिस ने की महिला उत्पीडऩ की जांच शुरू

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा है

मणिपुर पुलिस ने की महिला उत्पीडऩ की जांच शुरू

इंफाल : मणिपुर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों द्वारा दो महिलाओं को नग्न घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि वीडियो चार मई को बनाया गया था। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा है और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा। मणिपुर पुलिस ने नोंगपोक सेकमाई पुलिस थाने में अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज किया है।

राज्य पुलिस दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास कर रही है। राज्य भर से लोगों ने इस घटना की घोर निंदा की और अपराध में शामिल लोगों को सजा देने की मांग की। इसके अलावा विभिन्न व्यक्तियों और महिला संगठनों ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है। राज्य में गत 03 मई को दो समुदायों के बीच शुरू हुई झड़प के बाद बड़ी संख्या में वीडियो सामने आए हैं। इन वीडियो में से ज्यादातर वीडियो आपत्तिजनक और अमानवीय पाए गए और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने राज्य में इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस बीच, शहरी इलाकों में सुबह पांच बजे से अपराह्न दो बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गयी। राज्य में अलग-अलग जगहों पर छूट अलग-अलग तरह से दी गयी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है और मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय नेताओं से इस मामले पर चर्चा की है।