भारी वर्षा से उत्तर पश्चिम रेलवे की कई रेलगाडिय़ां हुई प्रभावित

जिनमें दो रेलगाडिय़ों को रद्द किया गया जबकि आठ को आंशिक रद्द

भारी वर्षा से उत्तर पश्चिम रेलवे की कई रेलगाडिय़ां हुई प्रभावित

जयपुर : पश्चिम रेलवे के रतलाम और बड़ौदा मंडल में भारी बरसात के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे की भी कई रेल सेवाएं प्रभावित हुई हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार भारी वर्षा के कारण पश्चिम रेलवे के बड़ौदा मण्डल में भरूच-अंकलेश्वर रेलखण्ड के मध्य रेल पुल पर पानी का स्तर खतरे के निशान पर हो जाने के कारण 16 एवं 17 सितंबर को प्रस्थान की गई उत्तर पश्चिम रेलवे की गाडिय़ों का संचालन प्रभावित हुआ हैं जिनमें दो रेलगाडिय़ों को रद्द किया गया जबकि आठ को आंशिक रद्द, एक को स्थगित और छह रेलगाडिय़ों को मार्ग बदलकर चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिन रेल सेवाओं को प्रारम्भिक स्टेशन से रद्द किया गया हैं उनमें गाड़ी संख्या 12955 मुम्बई सेट्रल-जयपुर रेलसेवा एवं गाड़ी संख्या 12956 जयपुर-मुम्बई सेट्रल रेलसेवा सोमवार को रद्द रहेगी। जिन गाडिय़ों को प्रारम्भिक स्टेशन से आंशिक रुप से रद्द किया गया हैं उनमें गाड़ी संख्या 12479 जोधपुर-बान्द्रा टर्मिनस रेलसेवा जो 17 सितंबर को जोधपुर से प्रस्थान किया है, वह वडोदरा तक संचालित होगी और यह रेलसेवा वडोदरा-बान्द्रा टर्मिनस के मध्य आंशिक रद्द रहेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 12480 बान्द्रा टर्मिनस-जोधपुर रेलसेवा सोमवार को बान्द्रा टर्मिनस के स्थान पर वडोदरा से प्रस्थान करेगी और यह रेलसेवा बान्द्रा टर्मिनस-वडोदरा के मध्य आंशिक रद्द रहेगी। गाड़ी संख्या 12990 अजमेर-दादर रेलसेवा जिसने 17 सितंबर को अजमेर से प्रस्थान किया है वह रेलसेवा अहमदाबाद तक संचालित होगी और यह अहमदाबाद-दादर के मध्य आंशिक रद्द रहेगी।

गाड़ी संख्या 12989 दादर-अजमेर रेलसेवा सोमवार को दादर के स्थान पर अहमदाबाद से रवाना कर इसका संचालन किया जायेगा और यह दादर-अहमदाबाद के मध्य आंशिक रद्द रहेगी। रविवार को बीकानेर से रवाना हुई गाड़ी संख्या 14707 बीकानेर- दादर रेलसेवा वडोदरा तक संचालित होगी और इसे वडोदरा-दादर के मध्य आंशिक रद्द किया गया हैं। गाड़ी संख्या 14708 दादर-बीकानेर रेलसेवा सोमवार को दादर के स्थान पर वडोदरा से प्रस्थान संचालित की जा रही है और यह दादर-वडोदरा के मध्य आंशिक रद्द रहेगी। चंडीगढ़ से रविवार को रवाना हुई गाड़ी संख्या 22452 चंडीगढ-बान्द्रा टर्मिनस रेलसेवा वडोदरा तक संचालित होगी और इसे वडोदरा-बान्द्रा टर्मिनस के मध्य आंशिक रद्द कर दिया गया है1 इसी प्रकार गाड़ी संख्या 22451 बान्द्रा टर्मिनस-चंडीगढ रेलसेवा सोमवार को बान्द्रा टर्मिनस के स्थान पर वडोदरा से प्रस्थान करेगी और यह बान्द्रा टर्मिनस-वडोदरा के मध्य आंशिक रद्द रहेगी।

उन्होंने बताया कि 17 सितंबर को चलने वाली गाड़ी संख्या 12939 पुणे- जयपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया! भेष्टन, जलगांव, भुसावल, इटारसी, भोपाल, संत हिरदाराम नगर एवं नागदा होकर संचालित की गई हैं। पहले यह गाड़ी परिवर्तित मार्ग वाया वडोदरा, अहमदाबाद, पालनपुर, अजमेर होकर संचालित की जानी थी। इसी तरह रविवार को आगरा से रवाना हुई गाड़ी संख्या 04167, आगरा कैंट-अहमदाबाद स्पेशल रेल सेवा को परिवर्तित मार्ग वाया रतलाम, चित्तौडग़ढ़, चंदेरिया, अजमेर, पालनपुर एवं अहमदाबाद संचालित की जा रही है। गाड़ी संख्या 04711 बीकानेर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल रेल सेवा, जो 16 सितंबर को बीकानेर से रवाना हुई है, वह रेल सेवा बांद्रा टर्मिनस तक संचालित की जाएगी। पूर्व में इस रेल सेवा को अहमदाबाद-बांद्रा टर्मिनस के मध्य रद्द कर दिया गया था लेकिन अब यह रेल सेवा बांद्रा टर्मिनस तक संचालित की जा रही है।