मौलाना अजहरी रहेंगे दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर, गुजरात पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

भड़काऊ भाषण देने की आरोप में गुजरात पुलिस ने एक मौलाना की खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है।

मौलाना अजहरी रहेंगे दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर, गुजरात पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

गुजरात : भड़काऊ भाषण देने की आरोप में गुजरात पुलिस ने एक मौलाना की खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। मुंबई के रहने वाले इस्लामिक उपदेशक मौलाना सलमान अजहरी पर जूनागढ़ में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। इसी सिलसिले में रविवार को मुंबई पुलिस में मौलाना की एक्शन लिया है।

भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मौलाना के खिलाफ कई धाराओं मे मामला दर्ज किया गया है। आईपीसी की धारा 153(सी), 505(2), 188 और 114 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

मामला दर्ज होने के बाद मौलाना को घाटकोपर पुलिस स्टेशन ले जाया गया था। बता दें कि घाटकोपर पुलिस थाने से भीड़ को हटाने के बाद पुलिस ने मौलाना को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया था। पेशी के बाद पुलिस को दो दिन का ट्रांसिट रिमांड मिला है जिसके बाद टीम मुफ्ती सलमान अजहरी को अपने साथ ले गई है।

गुजरात एटीएस ने रविवार को जब हिरासत में मौलाना को लिया और पुलिस थाने ले गई इसके बाद बड़ी संख्या में लोग थाने के बाहर जमा होने लगे थे।

मौलाना की गिरफ्तारी के बाद उसके हजारों समर्थक उन्हें थाने के बाहर उसकी रिहाई की मांग की। पुलिस को समर्थकों को हटाने के लिए लाठी चार्ज भी करना पड़ा।

इस कारण इलाके में ट्रैफिक जाम की भी परेशानी हो गई। हालांकि कुछ देर बाद गुजरात पुलिस की टीम मुफ्ती को लेकर रवाना हुई। पुलिस अधिकारी का कहना है कि मौलाना द्वारा दिया गया यह भड़काऊ भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद शनिवार को भी दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

मौलाना नहीं भड़काऊ भाषण 31 जनवरी को जूनागढ़ के पुलिस थाने के पास आयोजित एक कार्यक्रम में दिया था। उन्होंने कहा कि यह भाषण 31 जनवरी की रात को जूनागढ़ के बी डिवीजन पुलिस थाने के पास एक खुले मैदान में आयोजित कार्यक्रम में दिया गया था।

भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अजहरी और स्थानीय आयोजकों मोहम्मद यूसुफ मलिक और अजीम हबीब ओडेदरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153बी और 505 (2) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।