मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान पर कांग्रेस पर किया पलटवार

कहा, कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप दिखाई दे रही है

मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान पर कांग्रेस पर किया पलटवार

अम्बिकापुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इंडिया ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी। कांग्रेस का पंजा वो भी आपसे लूट लेगा। कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप दिखाई दे रही है। कांग्रेस की नजर आपके मकान, दुकान और खेत पर है जो आपकी संपत्ति पर नजर जमाए हुए है और लूटना चाहते हैं। गौरतलब है कि श्री पित्रोदा ने संपत्ति वितरण को लेकर एक विवादति बयान दिया है। कांग्रेस नेता ने कहा था “अमेरिका में विरासत कर (टैक्स) लगता है। अगर किसी के पास 10 करोड डॉलर की संपत्ति है और जब वह मर जाता है तो वह केवल 45 फीसदी अपने बच्चों को ट्रांसफर कर सकता है।”

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ और जिंदगी के बाद भी रहेगी। प्रधानमंत्री ने आज छत्तीसगढ के सरगुजा सम्भाग के सूरजपुर जिले के जम्हूरी मैदान में महारैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, सरगुजा लोकसभा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज, मंत्री रामविचार नेताम, लक्ष्मी राजवाड़े, विधायक रेणुका सिंह समेत भाजपा के कई बड़े नेता शामिल हैं। श्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है, हिंसा फैलाने वालों को शहीद बता रही है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता, आतंकवादियों के मारे जाने पर आंसू बहाती हैं। कांग्रेस की ऐसी ही करतूतों के कारण वह देश का भरोसा खो चुकी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे हैं। शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मध्यम वर्ग पर और ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए। अब ये लोग इससे भी एक कदम और आगे बढ़ गए हैं, अब कांग्रेस का कहना है कि वो विरासत कर लगाएगी। जिसमें माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी, बल्कि कांग्रेस सरकार का पंजा उसे भी आपसे छीन लेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मूल मंत्र है, “आपके जीवित रहने तक कांग्रेस आपको ज्यादा टैक्स से मारेगी और जब जीवित नहीं रहेंगे तो आप पर विरासत कर का बोझ लाद देगी। पूरी कांग्रेस को अपनी पैतृक संपत्ति मानकर जिन लोगों ने अपने बच्चों को दे दी, अब वो नहीं चाहते कि भार​तीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को दें।”