‘स्किलिंग फॉर फ्यूचर इवेंट’ में शामिल हुए मोदी

श्री मोदी ने ट्वीट में कहा, “यह बड़े सम्मान की बात है कि अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन कौशल विकास से संबंधित एक विशेष कार्यक्रम में हमारे साथ शामिल हुईं।

‘स्किलिंग फॉर फ्यूचर इवेंट’ में शामिल हुए मोदी

वाशिंगटन - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को नेशनल साइंस फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘स्किलिंग फॉर फ्यूचर इवेंट’ में हिस्सा लिया, जहां उनकी मेजबानी प्रथम महिला जिल बाइडन ने की।

श्री मोदी ने ट्वीट में कहा, “यह बड़े सम्मान की बात है कि अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन कौशल विकास से संबंधित एक विशेष कार्यक्रम में हमारे साथ शामिल हुईं। कौशल विकास भारत के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम एक कुशल कार्यबल बनाने के लिए समर्पित हैं जो उद्यम और रोजगार सृजन को बढ़ावा दे सके।”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरविंदम बागची ने ट्वीट किया, “भविष्य के लिए कौशल विकास में एक साथ हैं। श्री मोदी और डॉ बाइडेन ने युवाओं के बीच व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास को बढ़ावा देने पर केंद्रित एक अनूठे कार्यक्रम में भाग लिया।”

उन्होने कहा, “प्रधानमंत्री और डॉ बाइडेन ने भविष्य के लिए कार्यबल बनाने के उद्देश्य से सहयोगात्मक प्रयासों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने शिक्षा, अनुसंधान और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए भारत द्वारा की गई विभिन्न पहलों के बारे में बताया।”

अमेरिकी प्रथम महिला ने ट्वीट किया, “अमेरिका और भारत के बीच शिक्षा संबंधों की आधारशिला है। आज श्री मोदी और मैंने सुना कि कैसे हमारे देश वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए अगली पीढ़ी को सीखने और आगे बढ़ने के लिए सशक्त उन्हें बना रहे हैं।”