मोदी ने ली सिलक्यारा सुरंग राहत कार्य की जानकारी

“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फोन कर सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने हेतु चल रहे राहत एवं बचाव अभियान की जानकारी ली

मोदी ने ली सिलक्यारा सुरंग राहत कार्य की जानकारी

देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह एक बार फिर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दूरभाष पर सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को सुरक्षित निकालने हेतु चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्य की अद्यतन स्थिति जानकारी ली।

श्री धामी ने यह एक्स के माध्यम से दी है। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फोन कर सिलक्यारा, उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल में फँसे श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने हेतु चल रहे राहत एवं बचाव अभियान की जानकारी ली। इस अवसर पर प्रधानमंत्री को केंद्रीय एजेंसियों, अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों एवं प्रदेश प्रशासन के परस्पर समन्वय से युद्ध स्तर पर संचालित राहत एवं बचाव कार्यों में हो रही प्रगति से अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को मौक़े पर श्रमिकों के उपचार तथा देखभाल हेतु चिकित्सकों की टीम, एम्बुलेंस, हेली सेवा एवं अस्थायी अस्पताल की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने तथा किसी भी इमरजेंसी की स्थिति में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में चिकित्सकों को तैयार रहने के निर्देश दिये जाने की जानकारी भी दी। प्रधानमंत्री को श्रमिक बंधुओं एवं उनके परिजनों से हो रही निरंतर बातचीत तथा उनकी कुशलता से अवगत कराया एवं स्वयं के भी उत्तरकाशी में रहकर बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग करने की भी जानकारी दी।