प्रधानमंत्री मोदी कल छत्तीसगढ़ के दौरे पर

श्री मोदी लगभग चार वर्ष बाद छत्तीसगढ़ आ रहे है ,पिछली बार वह लोकसभा चुनावों के प्रचार के सिलसिले में 2019 में राज्य के दौरे में आए थे।

प्रधानमंत्री मोदी कल छत्तीसगढ़ के दौरे पर

रायपुर - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे।श्री मोदी कुछ शासकीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही राजधानी रायपुर में एक जनसभा को सम्बोधित कर वर्ष के अन्त में होने वाले विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री मोदी सुबह लगभग 10 बजे रायपुर विमानतल पर पहुंचेगे और फिर वहां से हेलीकाप्टर से साइंस कालेज मैदान जायेंगे।श्री मोदी पहले केन्द्र सरकार के कुछ विभागों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।इस कार्यक्रम में वह पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे।उसके बाद जनसभा स्थल पहुंचेगे।श्री मोदी वहां एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे,फिर वहां से विमानतल लौटकर गोरखपुर के लिए रवाना हो जायेंगे।

श्री मोदी लगभग चार वर्ष बाद छत्तीसगढ़ आ रहे है ,पिछली बार वह लोकसभा चुनावों के प्रचार के सिलसिले में 2019 में राज्य के दौरे में आए थे।प्रदेश भाजपा ने उनके इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरी ताकत झोंक दी है।राज्य में विधानसभा के आम चुनावों के मद्देनजर आन्तरिक सर्वेक्षणों में भाजपा के पिछडने की खबरों के बाद पार्टी की राज्य में सक्रियता काफी बढ़ गई है।

प्रधानमंत्री के यहां आगमन के एक दिन पूर्व गृह मंत्री अमित शाह कल देर शाम यहां पहुंचे और पार्टी के राज्य मुख्यालय में बन्द कमरे में चुनिन्दा नेताओं के साथ लम्बी मंत्रणा की।इस बैठक में संघ के भी प्रमुख लोगो के मौजूद रहने की खबर है।श्री मोदी के दौरे के ठीक पहले श्री शाह के दौरे को राजनीतिक हल्कों में आने वाले दिनों में राज्य में पार्टी के और आक्रामक होने के रूप में देखा जा रहा है।