महादेव एप पर प्रतिबंध लगाने में देरी आश्चर्यजनक : कांग्रेस

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने सोमवार को यहां जारी बयान

महादेव एप पर प्रतिबंध लगाने में देरी आश्चर्यजनक : कांग्रेस

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने कहा है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच चर्चा में आए महादेव एप को लेकर परिवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहा है इसके बावजूद एप को प्रतिबंधित करने में देर की गई है जो आश्चर्यजनक है।
कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा, “ईडी कई महीनों से ‘महादेव एप’ मामले की जांच कर रहा है। फिर भी इसे बैन करने में इतना समय लगना आश्चर्य की बात है। इस एप को बैन करने की मांग भी सबसे पहले 24 अगस्त 2023 को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की थी। उनकी प्रशंसा करने के बजाय प्रधानमंत्री ने उनके ख़िलाफ़ ईडी को लगा दिया है।”
उन्होंने कहा,“भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय मंत्री इस बात को लेकर साफ़ झूठ बोल रहे हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार ने महादेव ऐप को बैन करने की मांग नहीं की थी। श्री भूपेश बघेल ने 24 अगस्त 2023 को कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ़्रेंस में भी आरोपियों की गिरफ़्तारी और केंद्र सरकार द्वारा 28 प्रतिशत कर लगाकर ऑनलाइन बेटिंग को क़ानूनी दर्जा देने की बात उठाई थी। मुख्यमंत्री कई महीनों से लगातार सवाल पूछ रहे हैं कि सट्टा खिलाने वाले इस एप को केंद्र सरकार बैन क्यों नहीं कर रही है। उन्होंने कहा था कि शायद 28 प्रतिशत जीएसटी के लालच में प्रतिबंध नहीं लग रहा है या कहीं भाजपा का ऐप संचालकों से लेन-देन तो नहीं हो गया है।”
प्रवक्ता ने कहा,“भाजपा सरकार ने इस मामले में दोषियों को गिरफ़्तार तो नहीं ही किया, टैक्स लेकर एप संचालकों के ग़लत कार्यों को क़ानूनी वैधता देकर उनका बचाव किया। छत्तीसगढ़ की जनता सब देख रही है। राज्य के लोग विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में एकबार फिर जनादेश देकर भाजपा की इन हरकतों का करारा जवाब देंगे।”