राष्ट्रपति ने फाइटर जैट सुखोई से भरी उड़ान

सुखोई 30 एमकेआई में उड़ान भरनेवाली देश की चौथी राष्ट्रपति बनीं द्रौपदी मुर्मू, असम के तेजपुर एयरबेस से भरी उड़ान

राष्ट्रपति ने फाइटर जैट सुखोई से भरी उड़ान

गुवाहाटी- असम की अपनी चल रही यात्रा के बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज (8 अप्रैल) तेजपुर वायु सेना स्टेशन से सुखोई 30 एमकेआई लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के 2009 में पुणे वायु सेना अड्डे से अग्रिम पंक्ति के सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान से उड़ान भरने के बाद वह युद्धक विमान में उड़ान भरने वाली दूसरी महिला राष्ट्राध्यक्ष बनीं। अधिकारी ने कहा, "आठ अप्रैल, 2023 को राष्ट्रपति तेजपुर वायु सेना स्टेशन में सुखोई 30 एमकेआई लड़ाकू विमान में उड़ान भरेंगी।"

सुखोई 30 एमकेआई लड़ाकू विमान में द्रौपदी मुर्मू ने भरी उड़ान

लड़ाकू जेट पर अपनी पहली उड़ान में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को असम के तेजपुर वायु सेना स्टेशन से सुखोई 30 एमकेआई लड़ाकू विमान से उड़ान भरी।राष्ट्रपति ने राज्य के अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान उड़ान भरी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 6 अप्रैल को असम पहुंचीं और काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का नेतृत्व किया और 7 अप्रैल को काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का उद्घाटन किया और माउंट कंचनजंगा अभियान-2023 को हरी झंडी दिखाई। वह शुक्रवार को पार्क में दो दिवसीय 'गज महोत्सव' का उद्घाटन करने के बाद गुवाहाटी में गुवाहाटी उच्च न्यायालय के 75 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह में भी शामिल हुईं।