गांव-शहरों में जनसंपर्क जारी, 2024 चुनाव की तैयारी में जुटी जेजेपी - अजय चौटाला

कांग्रेस में गुटबाजी हावी, तीन प्रदेश अध्यक्ष भी नहीं बना पाए संगठन

गांव-शहरों में जनसंपर्क जारी, 2024 चुनाव की तैयारी में जुटी जेजेपी - अजय चौटाला

चंडीगढ़/भिवानी - जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा कि जेजेपी वर्ष 2024 में होने वाले चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में निरंतर जनसंपर्क में लगे हुए है। अजय चौटाला ने कहा कि जनसंपर्क के साथ-साथ संगठन विस्तार और संगठन मजबूती पर भी पार्टी लगातार कार्य कर रही है। वे रविवार को भिवानी में आयोजित संत कबीर दास प्रकट दिवस समारोह के उपरांत पत्रकारों से रूबरू थे। कार्यक्रम में अजय चौटाला ने महापुरुष संत कबीर दास को नमन किया और उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।

 

डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा कि संत कबीर दास अवतारी महापुरुष थे। उन्होंने कहा कि भक्तिकाल के प्रमुख कवि कहे जाने वाले कबीर दास ने अपने अनमोल दोहों के जरिए लोगों को सही दिशा दिखाकर अच्छा जीवन जीने की सीख दी। अजय चौटाला ने कहा कि हम सबको ऐसे महापुरुष के दिखाए राह पर चलना चाहिए।

 

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने कांग्रेसी नेताओं की आपसी गुटबाजी पर भी कटाक्ष किया और कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी हावी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता एक नहीं है, सभी अलग-अलग काम कर रहे हैं। अजय चौटाला ने कहा कि गुटबाजी के चलते ही तीन प्रदेश अध्यक्ष बदलने के बावजूद भी कांग्रेस 10 साल से हरियाणा में संगठन नहीं बना पाई है। अजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस का ऐसा हाल इसी प्रदेश में नहीं, बल्कि अन्य राज्यों में भी है।

 

बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के सवाल पर डॉ अजय चौटाला ने कहा कि जब से हरियाणा में गठबंधन की सरकार बनी है तब से विरोधी दल गठबंधन टूटने की बातें करते आ रहे है लेकिन पिछले साढ़े तीन साल से गठबंधन सरकार निरंतर मजबूती के साथ जनहित में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार में जेजेपी ने अपने 70 फीसदी वादों को कानूनी अमलीजामा पहना कर पूरा किया है। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, श्रम मंत्री अनूप धानक सहित कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।