राम और हनुमान इस बार भाजपा के काम नहीं आयेंगे : श्रवण कुमार

भगवान जानते हैं कि ये नकली लोग हैं बस चुनाव के समय हमारी आराधना करते हैं

राम और हनुमान इस बार भाजपा के काम नहीं आयेंगे : श्रवण कुमार

बलिया : बिहार में ग्रामीण विकास मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के उत्तर प्रदेश प्रभारी श्रवण कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव भगवान राम और हनुमान भाजपा के काम नहीं आएंगे और देश से भाजपा साफ हो जाएगी।

लोक निर्माण विभाग डाक-बंगले पर संवादाताओं से बातचीत में उन्होने कहा ‘इस बार भगवान हनुमान व राम भारतीय जनता पार्टी के काम नहीं आएंगे। भाजपा इस बार देश से साफ हो जाएगी। भगवान जानते हैं कि ये नकली लोग हैं बस चुनाव के समय हमारी आराधना करते हैं और जब चुनाव बीत जाता है तो अपना मिशन चलाते हैं तो अपना मिशन चलाए वालो का इस बार खैर नहीं है।’ उन्होंने कहा कि एनसीपी नेता शरद पवार विपक्षी गठबंधन इण्डिया के साथ काम करेंगे और 2024 के मिशन में अपनी पूरी क्षमता व मेहनत के साथ भाजपा का सफाया करने में सहयोग करेंगे। उन्होने कहा कि लोग चाहते हैं कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार फुलपुर सीट से चुनाव लड़ें पर खुद नितीश कुमार ने इस संदर्भ में कभी अपनी राय जाहिर नहीं की और न ही हमारी पार्टी ने कोई राय जाहिर की है।

आगामी चुनाव में उत्तर प्रदेश में सीटों के बटवारे के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुम्बई में होने वाली 31 अगस्त और एक सितम्बर की बैठक में नीतियां तय होंगी उसके बाद सीटों के तालमेल व बंटवारा तय होगा और जदयू उत्तर प्रदेश में मजबूती से इण्डिया गठबंधन के तले चुनाव लड़ेगी। भूपेश बघेल द्वारा राहुल गांधी को विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित करने की इच्छा के सवाल पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की एक ही चाहत है कि विपक्षी गठबंधन इण्डिया की सरकार बने इसके लिए भाजपा की विरोधी विचारधारा के दलों को एक साथ लाने का प्रयास नितिश कुमार कर रहे हैं । उनकी प्रधानमंत्री बनने की ओर व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। विपक्ष की सरकार बनने पर लालू प्रसाद यादव के विरुद्ध मुकदमा वापसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिनके विरुद्ध भी साजिश के तहत मुकदमें हुए हैं उनकी जांच होगी व चाहे पक्ष या विपक्ष लोग हों सबके साथ न्याय होगा।