उप-निरीक्षकों की भर्ती के लिए दोबारा होने वाली परीक्षा 23 जनवरी तक स्थगित: कर्नाटक के गृह मंत्री

गृह मंत्री ने कहा, अभ्यर्थियों को परेशान करने का कोई इरादा नहीं है अगर हमारी तैयारी जल्दी पूरी हो गयी तो 1500 उप-निरीक्षकों को नौकरी मिल जाएगी।

उप-निरीक्षकों की भर्ती के लिए दोबारा होने वाली परीक्षा 23 जनवरी तक स्थगित: कर्नाटक के गृह मंत्री

कर्नाटक :  गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने सोमवार को विधानसभा में घोषणा की कि पुलिस उप-निरीक्षकों की भर्ती के लिए दोबारा होने वाली परीक्षा 23 जनवरी तक स्थगित की गई है। कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) ने पहले कहा था कि वह 23 दिसंबर को पुनः परीक्षा का आयोजन करेगा।

परमेश्वर ने कहा, परीक्षा आयोजित करते समय जो उपाय या सावधानियां बरती जानी चाहिए थी यदि वे ठीक से की जाती तो यह स्थिति उत्पन्न ही नहीं होती। लेकिन लापरवाही हुई है चाहे यह उनके (विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी) के समय में हुई हो या फिर किसी दूसरे के कार्यकाल में, चलिए अब उस चर्चा में न पड़ें।

 

उन्होंने कहा, जब कुल मिलाकर 1,500 उप-निरीक्षकों के पद खाली हैं तो पुलिस थाने कैसे काम कर सकते हैं, कानून और व्यवस्था कैसे बनाए रखी जा सकती है?’’

 

गृह मंत्री ने कहा, अभ्यर्थियों को परेशान करने का कोई इरादा नहीं है अगर हमारी तैयारी जल्दी पूरी हो गयी तो 1500 उप-निरीक्षकों को नौकरी मिल जाएगी। इसलिए 23 दिसंबर को जो परीक्षा होनी थी उसे 23 जनवरी तक के लिए स्थगित किया जाएगा।