ईडी ने कथित फेमा उल्लंघन के लिए बायजू को कारण बताओ नोटिस जारी किया

बेंगलुरु में 3 परिसरों में तलाशी और जब्ती अभियान चलाने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया

ईडी ने कथित फेमा उल्लंघन के लिए बायजू को कारण बताओ नोटिस जारी किया

बेंगलुरु : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कहा कि उसे संघर्षरत एडटेक कंपनी बायजू द्वारा 9,000 करोड़ रुपये के विदेशी मुद्रा उल्लंघन का पता चला है। ईडी द्वारा विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के प्रावधानों के तहत संस्थापक बायजू रवीन्द्रन और उनकी कंपनी ‘थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड’ से संबंधित एक मामले में बेंगलुरु में 3 परिसरों में तलाशी और जब्ती अभियान चलाने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

यह नोटिस बायजू के संस्थापक बायजू रवींद्रन और थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड तक फैला हुआ है। ईडी की कार्रवाई प्रमुख एडटेक कंपनी द्वारा संभावित फेमा उल्लंघनों की जांच के बाद हुई है। सूत्रों ने सीएनबीसी-टीवी18 को बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बायजू को 9,000 करोड़ रुपये के विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

यह नोटिस बायजू के संस्थापक बायजू रवींद्रन और थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड तक फैला हुआ है। ईडी की कार्रवाई प्रमुख एडटेक कंपनी द्वारा संभावित फेमा उल्लंघनों की जांच के बाद हुई है। इस बीच बायजूस ने इस बात से इनकार किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा है, ‘क्चङ्घछ्व'स् स्पष्ट रूप से उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन करता है जिनमें कहा गया है कि उसे प्रवर्तन विभाग से नोटिस मिला है। कंपनी को प्रवर्तन विभाग से ऐसा कोई संचार नहीं मिला है।’