पुल ढहने से नाहन और रेणुका जी के बीच सड़क मार्ग अवरुद्ध

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

पुल ढहने से नाहन और रेणुका जी के बीच सड़क मार्ग अवरुद्ध

नाहन- सिरमौर में श्री रेणुका जी- हरिपुरधार मार्ग पर बने दनोई पुल के ध्वस्त होने की बड़ी खबर मिली है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक पुल उस समय ढह गया जब इस पर से चूना पत्थर से लदा ट्रक गुजर रहा था। ट्रक के चालक के जख्मी होने की सूचना मिली है। पुल टूटने से मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई है।  

ग्रामीणों ने बताया कि पुल पर 9 टन के मालवाहक वाहनों को गुजरने की अनुमति है, लेकिन पुल पर से 30 से 40 टन के लोडिड ट्रक गुजर रहे थे। पुल से एक समय में एक ही वाहन गुजर सकता है। 

गौरतलब है कि संगड़ाह इलाके में चुना खदानों की वजह से यहां ट्रकों की खासी आवाजाही रहती है। पुल के ढह जाने के बाद श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र का तकरीबन 60 फीसदी इलाका मुख्यालय से कट गया है। घटना रात 9:30 बजे के बाद की बताई गई है।

उधर, संगड़ाह के डीएसपी मुकेश कुमार ने बताया कि पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि ट्रक में सवार चालक घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति रेणुका जी तथा नाहन की तरफ जाना चाहता हो तो वह जरग- खूड़ द्राबिल- कोटी धीमान- खाला कयार सड़क मार्ग का प्रयोग करें।

आपको बता दें कि पहले भी इस पुल के एक तरफ दरार आ चुकी थी। इसके बाद मौके पर बोर्ड लगा दिया गया था कि पुल पर 9 टन से अधिक भार वाले मालवाहन न गुजरे। लेकिन बावजूद इसके ओवरलोडिंग पर कोई कंट्रोल नहीं है। हालांकि फिलहाल यह पुष्टि नहीं है कि ट्रक ओवरलोड था या नहीं लेकिन लोगों की माने तो आए दिन यहां से ओवरलोड ट्रक गुजरते रहते हैं। जिस कारण पुल के टूटने का खतरा बना हुआ था।