पंजाब बठिंडा के शिक्षा अधिकारियों को स्कूल बंद करने का आदेश देने पर कारण बताओ नोटिस जारी

उपायुक्त ने पत्र पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि सरकारी स्कूलों में मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों के रहने

पंजाब बठिंडा के शिक्षा अधिकारियों को स्कूल बंद करने का आदेश देने पर कारण बताओ नोटिस जारी

पंजाब :  बठिंडा में दो जिला शिक्षा अधिकारियों (डीईओ) को मौर क्षेत्र के छह स्कूलों मेंराज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान के सुरक्षाकर्मियों की ठहरने की व्यवस्था करने का आदेश देने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

डीईओ ने बठिंडा के मौर में आम आदमी पार्टी (आप) की शनिवार को होने वाली रैली से पहले एक पत्र के माध्यम से आदेश जारी किया था। रैली को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री मान संबोधित करेंगे।

 

बठिंडा के उपायुक्त शौकत अहमद पर्रे ने शुक्रवार को कहा कि शिक्षा अधिकारियों के आदेश को वापस ले लिया गया है और दोनों को वरिष्ठ अधिकारियों को दरकिनार कर खुद कार्रवाई करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

 

यह पत्र गुरुवार को डीईओ (प्राथमिक) शिवपाल गोयल और डीईओ (माध्यमिक) भूपिंदर कौर द्वारा जारी किया गया।  आदेश में दोनों अधिकारियों ने छह स्कूलों मौर मंडी के सरकारी प्राइमरी स्कूल (जीपीएस), मौर मंडी के एसडी गवर्नमेंट हाई स्कूल, मौर मंडी के एसडी गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल, मौर कलां के गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल (जीएसएसएस), मौर खुर्द के जीएसएसएस और मौर मंडी (लड़कियों) के जीएसएसएस के प्रमुखों से शनिवार को छुट्टी रखने, स्कूलों को सजाने और बिजली तथा साफ पानी सुनिश्चत करने के लिए कहा था। 

 

पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मी शुक्रवार शाम को इन स्कूलों में पहुंचेगें। उपायुक्त ने पत्र पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि सरकारी स्कूलों में मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों के रहने की व्यवस्था करने के लिए पुलिस को कोई निर्देश जारी नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि दोनों डीईओ ने उपायुक्त कार्यालय से परामर्श किये बिना ही यह निर्णय लिया।